Poll 2017, Punjab & Haryana, Punjab Poll, State, हिंदी न्यूज़

कांग्रेस पर बरसे मोदी, बताया डूबी नाव

कांग्रेस पर बरसे मोदी, बताया डूबी नाव

पंजाब डेस्क/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे और उसे डूब चुकी नाव करार दिया। उन्होंने राज्य के लोगों से उन्हें जवाब देने को कहा, जिन्होंने पंजाब के युवाओं को देश व दुनिया में बदनाम किया। मोदी ने कहा, “सिर्फ सत्ता की राजनीति करने के कारण कांग्रेस पार्टी खुद को बचाने के लिए आज चुनाव में इस हाल से गुजर रही है। यह नाव डूब चुकी है। जिस नाव में कोई नहीं बचा, क्या ऐसी डूबने वाली नाव पंजाब को पार लगा सकती है? कांग्रेस डूबी हुई नाव है, उससे कुछ होने वाला नहीं।”

विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “देश की सेना को पंजाब के वीरों, उनके त्याग, बलिदान व अनुशासन के कारण जाना जाता है, लेकिन आज उसी राज्य के लोगों को बदनाम किया जा रहा है। निजी स्वार्थ के कारण पंजाब की आन-बान और शान का गला घोंटने की कोशिश की जा रही है। क्या राजनीति इतनी नीचे चली जाएगी?” उन्होंने कहा, “राजनीति अपनी जगह पर है, पर जिन्होंने देश-दुनिया में पंजाब के वीरों की छवि खराब करने की कोशिश की, उसका पंजाब के लोगों को जवाब देना है।”

मोदी ने कहा, “ऐसे लोगों को पंजाब के गौरव के वास्ते, पंजाब की आन-बान और शान के वास्ते जवाब दें, ताकि कोई पंजाब की तरफ गलत निगाह से न देख सके।” प्रधानमंत्री ने कहा, “राज्य के भाग्य को एक नई ऊर्जा व नई ताकत देने के लिए पंजाब चुनाव मैदान में खड़ा है और यहां की जनता बादल को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है।” प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) तथा समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन को लेकर उसे आड़े हाथों लिया। मोदी ने कहा, “कांग्रेस बड़ी कमाल की पार्टी है। उसने वाम दलों से समझौता कर लिया, जिससे वह 50 साल से राजनीतिक लड़ाई लड़ती रही। वास्तव में उसने सत्ता सुख के लिए ऐसा किया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *