Delhi-NCR, India, State, हिंदी न्यूज़

मालगाड़ी से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस

मालगाड़ी से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस

नई दिल्ली डेस्क/ उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के पास टुंडला स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हो गई। हादसा देर रात करीब 2 बजे हुआ। इसमें किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है। इस तरह एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बताया जा रहा है कि सिग्नल जंप की वजह से ये हादसा हुआ है।

14723 कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के टुंडला स्टेशन पहुंचने के वक्त ये हादसा हुआ। यूपी में टुंडला के क़रीब रात 1:45 बजे कालिंदी एक्सप्रेस की एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई। कालिंदी एक्सप्रेस का इंजन और एक कोच पटरी से उतर गया जबकि मालगाड़ी के दो डब्बे भी पटरी से उतर गए। हालांकि गनीमत ये रही कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ। हादसे की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। कई रद्द हो गई हैं और कई का रूट बदला गया है। दिल्ली-कानपुर वाया बिहार का अप और डाउन रूट दोनों बंद हैं।

कानपुर के पास तीन महीने में तीन हादसे हो चुके हैं। पिछले साल 21 नवंबर को कानपुर के पास पुखरायां में इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन डिरेल हो गई थी। हादसे में 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें 131 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 175 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। इसके बाद 28 दिसंबर को रूरा रेलवे स्टेशन के पास सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस (12987) के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हादसे में 95 से ज्यादा यात्री घायल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *