Poll 2017, State, Uttar Pradesh, Uttar Pradesh Poll, हिंदी न्यूज़

यूपी में चौथे चरण के मतदान 23 फरवरी को होंगे

यूपी में चौथे चरण के मतदान 23 फरवरी को होंगे

लखनऊ डेस्क/ यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए मंगलवार की शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। तीन चरणों के चुनाव निपटने के बाद अब सभी राजनीतिक पार्टियों ने चौथे चरण के लिए अपनी ताकत झोंक दी है।आपको बता दें कि चौथे चरण में प्रतापगढ़, कौशाम्बी, इलाहाबाद सहित बुंदेलखंड के 12 जिलों की 53 सीटों के लिए मतदान 23 फरवरी को होगा। इसमें चुनाव प्रचार 21 फरवरी की शाम पांच बजे समाप्त हो जाएगा।

मंगलवार को इलाहाबाद में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रोड शो करेंगे। तीन घंटे तक चलने वाले इस रोड शो की शुरुआत दोपहर लगभग 1.30 बजे होगी और इलाहाबाद में चुनाव प्रचार खत्म होने के वक्त यह पूरा होगा। इलाहाबाद में गुरुवार को वोटिंग होनी है।

पीएम मोदी से लेकर सीएम अखिलेश यादव, राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, राजबब्बर सहित सभी पार्टियों के दिग्गज अपने-अपने क्षेत्रों में डट गए हैं। प्रचार थमने के साथ ही इन सभी 12 जिलों में शराब, बीयर व भांग की दुकानें भी दो दिनों के लिए बंद हो जाएंगी। पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश से लगने वाली सीमाएं भी सील कर दी जाएंगी। 23 फरवरी को होने वाले मतदान की तैयारियां और तेज हो जाएंगी। 22 फरवरी को पोलिंग पार्टियां और सुरक्षा बलों के दस्ते अपने-अपने मतदान केन्द्र के लिए रवाना हो जाएंगे। इन 53 विस सीटों पर कुल 680 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से 60 महिला प्रत्याशी हैं। 13 सीटें सुरक्षित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *