State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

यूपी के कई ब्यूरोक्रेट्स के यहाँ IT की छापेमारी

यूपी के कई ब्यूरोक्रेट्स के यहाँ IT की छापेमारी

लखनऊ डेस्क/ यूपी में इनकम टैक्स ड‍िपार्टमेंट बुधवार को अलग-अलग लोकेशन्स पर कई ब्यूरोक्रेट्स के यहां छापेमारी कर रहा है। इसमें कई सीन‍ियर आईएएस अफसर शाम‍िल हैं। बताया जा रहा है क‍ि मेरठ, बागपत, द‍िल्ली, नोएडा, गाज‍ियाबाद में छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

आईटी डिपार्टमेंट के अफसरों ने बताया कि आज हम यूपी के 3 गवर्नमेंट सर्वेंट के यहां छापेमारी कर रहे हैं। इनमें आईएएस ह्दय शंकर तिवारी, आईएएस विमल कुमार शर्मा और सत्येंद्र कुमार सिंह शामिल हैं। ह्दय शंकर तिवारी फिलहाल यूपी के हेल्थ डायरेक्टर के तौर पर लखनऊ में तैनात हैं। वे बागपत के पूर्व डीएम भी रह चुके हैं। उनके पीआरओ राजेश शर्मा के यहां भी रेड की खबर है। इस मामले में कुल 8 वारंट मेरठ, बागपत, ग्रेटर नोएडा, लखनऊ और दिल्ली में जारी किए गए हैं।

गाजि‍याबाद के पूर्व डीएम विमल शर्मा फिलहाल ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एडिशनल सीईओ के तौर पर तैनात हैं। उनकी पत्नी ममता शर्मा मेरठ की आरटीओ हैं। इस मामले में कुल 8 वारंट मेरठ, नोएडा और मैनपुरी में जारी किए गए हैं। सत्येंद्र सिंह फिलहाल लखनऊ में स्पेशल सेक्रेटरी, प्र‍िजन के तौर पर तैनात हैं। सत्येंद्र सिंह के लखनऊ में 5 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इसमें उनका गोमती नगर का विस्तार खंड स्थ‍ित आवास, विपुल खंड स्थ‍ित आवास, फन मॉल के पास स्थ‍ित आवास शामिल है। इसके अलावा नोएडा स्थ‍ित उनके एक घर पर भी छापेमारी की गई है। सभी जगहों पर एक साथ सुबह 8.30 बजे से छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई है। इसके अलावा उनका किड्जी नाम का स्कूल भी है। स्कूल ने पैरेंट्स को मैसेज भेजा कि ऑफिशियल ऑडिट हो रहा है, इसलिए स्कूल में आज छुट्टी रहेगी। जबकि यहां आईटी डिपार्टमेंट की कार्रवाई हो रही थी।

लखनऊ के अलावा वेस्ट यूपी के अलग-अलग ह‍िस्सों में भी छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। इनकम टैक्स ड‍िपार्टमेंट की टीम आईएएस विमल शर्मा की पत्नी ममता शर्मा के मेरठ स्थ‍ित आवास पर रेड करने पहुंची है। वहीं, बागपत के कलेक्ट्रेट में तैनात खनन विभाग के बाबू शैलेश कुमार के घर पर भी कार्रवाई की गई है। इसके अलावा बागपत के ही खनन माफिया रहे महेश गुज्जर और रणवीर सिंह के यहां भी छापेमारी की गई है। पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *