विज़न डॉक्यूमेंट लाकर कांग्रेस देगी भाजपा के संकल्प पत्र को जवाब

यूपी डेस्क/ भाजपा के बाद अब कांग्रेस भी नगर निकाय चुनाव के लिए विजन डाक्युमेंट जारी करेगी। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने इस पर कई घंटे मंथन किया। पार्टी सूत्रों की मानें तो विजन डाक्युमेंट करीब-करीब तैयार है, जिसे मंगलवार को जारी कर दिया जाएगा। इसमें उपलब्ध संसाधनों में नगर निकाय क्षेत्रों के बेहतर विकास का वादा होगा।

कांग्रेस अपने विजन डाक्युमेंट में कोई भी सुविधा मुफ्त में देने का वादा नहीं करेगी। वजह ये है कि, राज्य और केंद्र में पार्टी की सरकारें न होने के चलते इस तरह के किसी भी वादे को पूरा कर पाना उसके लिए मुमकिन नहीं होगा।

इसलिए कांग्रेस का विजन डाक्युमेंट बेहतर साफ-सफाई, स्ट्रीट लाइट की अच्छी व्यवस्था और अच्छी सड़कें बनाने तक केंद्रित रहेगा। इसमें जनता पर कोई नया कर न लगाने का वादा भी शामिल होगा। कुल मिलाकर बजट के पारदर्शी उपयोग के विजन के साथ कांग्रेस मतदाताओं के घरों का दरवाजा खटखटाएगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद 14 नवंबर को रायबरेली में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के जन्मशताब्दी वर्ष पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आर ए प्रसाद ने बताया कि, कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *