State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

सपा की मीरा सबसे अमीर, मेयर पद के सारे उम्मीदवार बेदाग

सपा की मीरा सबसे अमीर, मेयर पद के सारे उम्मीदवार बेदाग

लखनऊ डेस्क/ लखनऊ में मेयर पद का कोई भी प्रत्याशी दागी नहीं है और इनमें सबसे अमीर उम्मीदवार मीरा वर्धन हैं। एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) इलेक्शन वॉच की ओर से बुधवार को जारी लखनऊ में मेयर प्रत्याशियों की रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है। मेयर प्रत्याशियों का लेखा जोखा पेश करते हुए एडीआर के फेलो अनिल शर्मा ने बताया कि लखनऊ से किस्मत आजमा रहे सभी 19 प्रत्याशी बेदाग हैं। इनमें सपा उम्मीदवार मीरा वर्धन सबसे अमीर हैं। उनके पास 18.98 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

भाजपा की संयुक्ता भाटिया की कुल संपत्ति 8.69 करोड़ रुपये की है। इनमें मीरा पर 1.84 करोड़ और संयुक्ता पर 44.34 लाख रुपये की देनदारी है। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमा अवस्थी की कुल संपत्ति 76 लाख रुपये और बसपा की बुलबुल गोदियाल की कुल संपत्ति 2.46 करोड़ रुपये है।

19 में से 10 मेयर प्रत्याशी करोड़पति हैं। 11 प्रत्याशियों की शैक्षिक योग्यता स्नातक या उससे अधिक है। तीन प्रत्याशी डायरेक्ट डिग्री धारक हैं और चार की शैक्षिक योग्यता 8वीं से 12वीं तक है। मेयर प्रत्याशियों में सिर्फ दो की आयु 60 वर्ष से अधिक है, जबकि पांच प्रत्याशी 31 से 40 और 12 उम्मीदवार 41 से 60 वर्ष के हैं।

अनिल ने बताया कि एडीआर इस बार सिर्फ लखनऊ के ही प्रत्याशियों का ब्योरा उपलब्ध कराएगा। हलफनामे की कॉपी देर से मिलने से अन्य निकायों की डिटेल तैयार नहीं की जा सकी है। उन्होंने बताया कि लखनऊ के सभी 110 वार्ड में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम चलाया जाएगा। राजधानी के सभी पार्षद प्रत्याशियों का लेखा-जोखा भी शनिवार तक जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *