State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस पटरी से उतरी, ३ की मौत, ४० जख्मी

वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस पटरी से उतरी, ३ की मौत, ४० जख्मी

चित्रकूट डेस्क/ उत्तर प्रदेश में वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह पटरी से उतर गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और 13 जख्मी हो गए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे। ट्रेन गोवा के मडगांव स्टेशन से चलकर पटना जा रही थी। बाद में ट्रेन को सात कोच के साथ पटना रवाना कर दिया गया। बता दें कि रेलवे बोर्ड के चैयरमेन गुरुवर को लखनऊ में ही थे। वे सुरक्षा उपायों का जायजा लेने पहुंचे थे।

हादसा चित्रकूट के मानिकपुर स्टेशन के पास सुबह करीब 4:18 बजे हुआ। झांसी-इलाहाबाद और इलाहाबाद-चित्रकूट पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया। इसे लेकर अलग-अलग बातें सामने आईंं। घटना के कुछ देर बाद यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि हादसा पटरी के टूटने की वजह से हुआ है। दूसरी तरफ, प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम अरविंद कुमार ने बताया कि यह हादसा तकनीकी खराबी की वजह से हुआ। उन्होंने यह बात रेलवे अफसरों के हवाले से मीडिया से कही।

इससे पहले, चित्रकूट के डीएम शिवाकांत द्विवेदी का कहना है कि हादसे की वजह अभी साफ नहीं है। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें एक ही परिवार के बाप-बेटे शामिल हैं। ये बिहार के बेतिया के रहने वाले थे। तीसरे शख्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हादसे के बाद वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस को 7 कोच के साथ पटना के लिए रवाना कर दिया गया। इससे पहले राहत और बचाव कार्य के लिए इलाहाबाद से मेडिकल टीम को रवाना किया गया था। रेलवे ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए देने का एलान किया। वहीं, जख्मी पैसेंजर को 1 लाख रुपए देने की बात कही। हादसे के उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिये गये हैं।

रेलवे की तरफ से जारी हेल्पलाइन नंबर

– इलाहाबाद: (0532)- 2408149,2408128, 2407353
– मिर्जापुर: (05442)- 220095, 220096
– चुनार: (05443)- 222487,222137, २९००४९

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *