State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

निकाय चुनावों में राष्ट्रपति कोविंद की बहू दीपा कानपुर देहात से हारीं

निकाय चुनावों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बहू दीपा कानपुर देहात से हारीं

कानपुर डेस्क/ यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बावजूद भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पुत्रवधु दीपा को यूपी निकाय चुनाव में करारी हार का मुंह देखना पडा । दीपा ने भाजपा से टिकट ना मिलने के बाद निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर कानपुर देहात की झींझक नगरपालिका अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था । कानपुर देहात की झींझक सीट पर हुए मतदान में कुल 70.19 फीसद मतदान हुआ ।

भाजपा ने कानपुर देहात की झींझक सीट ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बहू दीपा को टिकट नहीं दिया था । लेकिन झींझक सीट पर भाजपा भी जीत नहीं पाई । इस सीट पर बसपा की प्रत्याशी सरोजनी देवी ने 3130 मतों से जीत हासिल की । इसके उलट कानपुर की बिठुर सीट पर नगर पंचायत के चुनाव में भाजपा की प्रत्याशी निर्मला सिंह ने पार्टी की उम्मीदों का कमल खिलाते हुए जीत दर्ज की। गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है। लेकिन पार्टी ने कुछ ऐसी सीटों पर हार का मुंह देखा है जहां पार्टी को किसी भी हाल में हार की उम्मीद नहीं थी।

झींझक नगर पालिका की सीट महिला वर्ग के लिए आरक्षित होने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भतीजे पंकज की पत्नी दीपा ने भाजपा से टिकट की मांग की थी। मिली जानकारी के अनुसार इसी सीट के लिए राष्ट्रपति की सगी भाभी ने भी भाजपा के समक्ष टिकट की दावेदारी पेश की थी । लेकिन भाजपा ने दोनों में से किसी को भी टिकट नहीं ना देकर सरोजनी देवी को प्रत्याशी घोषित कर दिया जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बहू ने भाजपा के खिलाफ जाकर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *