Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

‘अपने आप’ होंगे सारे काम, संत क्यों कर रहे है मांग : योगी

'अपने आप' होंगे सारे काम, संत क्यों कर रहे है मांग : योगी

इलाहाबाद डेस्क/ प्रयाग माघ मेला स्थित विश्व हिंदू परिषद के शिविर में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने जब संतों ने राम मंदिर निर्माण की मांग उठाई तो उन्होंने कहा कि जब सारे काम अपने आप हो रहे हैं तो फिर संत मांग क्यों रख रहे हैं, सारे काम अपने आप होंगे। उन्होंने संतों को विश्वास दिलाने की कोशिश की कि वह बदले नहीं हैं। वहां आयोजित संत सम्मेलन और धर्म संसद में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भी उनकी तरह काम करना चाहते हैं, यह पूरे देश के लिए गर्व की बात है। सीएम ने मेले में तैयारियों का जायजा भी लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार में सारे काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘सत्ता में आते ही सारे अवैध बूचड़खाने बंद हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली। जब सारे काम अपने आप हो रहे हैं तो फिर संत मांग क्यों रख रहे हैं?’ उन्होंने कहा कि अपनी सरकार से मांग नहीं रखी जाती। सारे काम अपने आप होंगे। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा, ‘हम वही हैं, जो पहले थे। बदले नहीं हैं।’

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि जब अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से पूछा गया कि वह अपने देश के विकास के लिए कैसे काम करेंगे, तो उन्होंने जवाब दिया, ‘जैसे नरेंद्र मोदी भारत के विकास के लिए काम कर रहे हैं।’ उन्होंने इसे न सिर्फ पीएम मोदी बल्कि पूरे देश कि लिए गर्व की बात बताया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोवंश की रक्षा के लिए सरकार प्रदेश के हर जिले में पांच से दस हजार गोवंश की क्षमता वाली गोशालाओं का निर्माण करेगी जहां देसी नस्ल की गायें रखी जाएंगी।

सीएम योगी ने कहा कि सरकार बनने के बाद जब बूचड़खानों पर सख्ती की गई तो लोगों ने सवाल उठाए। जब रोक लगी तो यह कहा जाने लगा कि आवारा पशु फसलें खराब कर रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या ये पशु दस महीने की सरकार के दौरान अचानक पैदा हो गए।

सीएम ने कहा कि 2019 में आयोजित होने जा रहे कुंभ मेले को सिर्फ एक जमावड़ा नहीं बने रहने देना है बल्कि इसे शोधस्थल बनाना है। इसीलिए सरकार कुंभ के आयोजन को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी कर रही है। कुंभ में 12-15 करोड़ लोगों के आने का अनुमान है। कुंभ के आयोजन में संतों का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *