State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे : राजनाथ

जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे : राजनाथ

लखनऊ डेस्क/ गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रेलवे मालगोदाम श्रमिक संघ के कार्यक्रम में कहा कि पाकिस्तान ऐसा पड़ोसी देश है जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आता लेकिन अब भारत की ताकत को कम नहीं समझा जा सकता। पाकिस्तान की नापाक हरकतों का उनकी सीमा में घुसकर जवाब देने में भारत सक्षम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत ने ऐसा करके दिखाया है और जरूरत पड़ने पर सबक सिखाने को तैयार है।

आतंकवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब पाकिस्तान ने भारतीय सेना के 17 जवानों के साथ बर्बरता की तो प्रधानमंत्री के एक इशारे पर हमारे सैनिकों ने सीमा पार जाकर आतंकवादियों को मार गिराया और उनके अड्डे भी नष्ट कर दिए। अब भारत की शक्ति को कम कर आंका नहीं जा सकता। मैं केवल इतना ही कहूंगा कि हमें इस मामले में ज्यादा बोलना नहीं, सिर्फ करके दिखाना चाहिए।

मैं विश्वास दिलाता हूं कि हमारी सरकार देश व आपका मस्तक झुकने नहीं देगी। दुनिया को संदेश दे दिया गया है कि हम अपनी जमीन पर सुरक्षा करने के साथ ही जरूरत पड़ने पर सरहद के उस पार जाकर भी दुश्मनों को मार सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत चाहता है कि पाकिस्तान के साथ पड़ोसी की तरह अच्छे रिश्ते हों लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं दिखता।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को लखनऊ उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने 94 आवासों के लाभार्थियों को आवंटन पत्र सौंपा। साथ ही करीब 60 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, साढ़े तीन साल में भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और पूरे विश्व में प्रतिष्ठा बढ़ी है। भारत को अब एक ताकतवर देश के तौर पर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *