State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

ब्राइटलैंड स्कूल मामले की आरोपी छात्रा का आरोप मुझे फंसाया जा रहा है

ब्राइटलैंड स्कूल मामले की आरोपी छात्रा का आरोप मुझे फंसाया जा रहा है

लखनऊ डेस्क/ शहर के नामी ब्राइटलैंड स्कूल में पहली कक्षा के बच्चे रितिक शर्मा को चाकू मारने के मामले में आरोपी लड़की ने कहा कि उसे इस मामले में जानबूझ कर फंसाया जा रहा है। आरोपी छात्रा ने घटना के बाद पहली बार मीडिया के सामने आकर कहा कि उसे घटना के बारे में घर पर न्यूज चैनलों से पता चला था। छात्रा ने कहा कि घायल बच्चे द्वारा उसे पहचानने में गलती हुई है। छात्रा ने कहा कि वह इस पूरे घटनाक्रम से अंजान थी। जब वह स्कूल से घर पहुंची तो उसे न्यूज चैनलों में इस घटना के बारे में पता चला था। उसने कहा कि उसके पापा की स्कूल टीचर से बहस हुई थी, जिसका बदला टीचर ने इस मामले में उसे फंसा कर लिया है। लड़की ने कहा कि वह तो उस लड़के को पहचानती तक नहीं है जिसके साथ यह हादसा हुआ है।

घटना स्थल मिले बालों के सवाल पर छात्रा ने बताया कि क्लास में आकर एक टीचर ने उसके बाल काटे थे। चूंकि उसके बाल बढ़े हुए थे, टीचर ने उसके कुछ बाल काट लिए। लड़की ने इस मामले में स्कूल की फ्लोर इंचार्ज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 16 जनवरी को राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में पहली कक्षा के एक छात्र को चाकू मार गंभीर रूप से घायल कर दिया था। गुरुवार को पुलिस ने बच्चे के बयान दर्ज किए। लड़के के मुताबिक, उसको चाकू स्कूल की ही एक सीनियर छात्रा ने मारा था। 7 साल के घायल छात्र ने पुलिस को बताया कि जब दीदी उसे मार रहीं थीं, तब उन्होंने कहा था कि अगर तुम मर जाओगे तो स्कूल की छुट्टी हो जाएगी। यह हादसा गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल की तरह ही था। रेयान में भी एक छेटे से बच्चे की हत्या एक अन्य छात्र ने एक्जाम की तारीख टालने के मकसद से की थी।

ब्राइटलैंड स्कूल की घटना में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल और आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया था। छात्रा को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से जमानत भी मिल गई थी। छात्रा ने बताया कि मंगलवार को उसकी क्लास में सबकी तलाशी हुई थी। तलाशी के बाद वह वॉशरूम गई थी लेकिन तब तक कोई बात नहीं थी। बाद में स्कूल के लोगों ने उसके परिवारीजनों को बुलवाकर उनके सामने पूछताछ शुरू की। कॉलेज वालों ने परिवारीजनों को बताया था कि छात्रा ने कोई टेक्स्ट बुक छिपाकर रखी है इसलिए पूछताछ कर रहे हैं। आरोपी छात्रा के वकील ने कहा कि यह मामला बहुत ही गंभीर है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है| वकील ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन किसी को बचाने के लिए छात्रा को बचा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *