India, Jammu & Kashmir, State, हिंदी न्यूज़

ये देश तुम्हारे बाप का है क्या-विनय कटियार पर भड़के फारुख अब्दुल्लाह

ये देश तुम्हारे बाप का है क्या-विनय कटियार पर भड़के फारुख अब्दुल्लाह

जम्मू डेस्क/ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने भाजपा सांसद विनय कटियार के बयान पर आक्रामक तेवर दिखाए हैं। उन्होंने कहा कि क्या ये देश कटियार के बाप का है? कोई भी धर्म नफरत करना नहीं सिखाता,सभी धर्म केवल प्रेम की शिक्षा देते हैं।

फारूक ने कहा कि ये हम सब का देश है। ये किसी एक व्यक्ति की बात नहीं है। उन्होंने कहा कि विनय कटियार जैसे लोग नफरत फैलाते हैं। आपको बता दें कि विनय कटियार ने कहा था कि मुसलमानों की भारत में आवश्यकता नहीं है। मुसलमानों को इस देश में रहना ही नहीं चाहिए।

विनय कटियार ने कहा था कि जब मुसलमानों ने जनसंख्या के आधार पर देश का बंटवारा कर दिया है तो फिर यहां रहने की क्या जरूरत है। मुस्लिमों को अलग से भू-भाग दे दिया गया है तो वे बांग्लादेश या फिर पाकिस्तान जाएं, इस देश में उनका क्या काम है।

विनय कटियार ने ये बयान एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की उस मांग पर दिया था जिसमें उन्होंने भारतीय मुस्लिम को पाकिस्तानी बुलाने वाले पर सजा की मांग की थी। ओवैसी ने लोकसभा में कहा था कि भारतीय मुस्लिमों को पाकिस्तानी कहने वालों को सजा के तौर पर कम से कम तीन साल की सजा का प्रावधान भी बनाने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *