State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

उत्तर प्रदेश में कायम हो गया है जंगलराज : अखिलेश

उत्तर प्रदेश में कायम हो गया है जंगलराज : अखिलेश

लखनऊ डेस्क/ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इलाहाबाद में दलित छात्र की हत्या को बेहद दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इस समय अपराधियों के हवाले है, जहां एक ओर अपराधी बेखौफ हत्याएं कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पुलिस गुजरात की तर्ज पर एनकाउंटर की आड़ में निर्दोषों को ठिकाने लगाने में जुटी है। अखिलेश ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार के दस महीने के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है।

अखिलेश ने दिए अपने बयान में कहा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विधि स्नातक के छात्र दिलीप सरोज की दबंगों द्वारा बेरहमी से कूच-कूच कर पीटने से मौत की घटना इस बात का प्रमाण है कि सरकार की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मृतक छात्र के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।

सरकार को दोषियों को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, प्रदेश में कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने का काम भाजपा सरकार का है। मुख्यमंत्री अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी से बच नहीं सकते. उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को जनता को जवाब देना पड़ेगा|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *