Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

केजरीवाल के आवास पर दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी के साथ धक्का-मुक्की और बदतमीज़ी

केजरीवाल के आवास पर दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी के साथ धक्का-मुक्की और बदतमीज़ी

दिल्ली डेस्क/ दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार एक बार फिर विवादों में घिरती दिख रही है। दिल्ली के चीफ सेक्रेट्री अंशु प्रकाश का आरोप है कि सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई एक मीटिंग के दौरान आप विधायकों ने उनके साथ धक्का-मुक्की और बदतमीजी की। चीफ सेक्रेटरी ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से इस मामले को लेकर मुलाकात की और आप के दो विधायकों अजय दत्त और प्रकाश झारवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. उनका आरोप है कि सीएम केजरीवाल के सामने ही उनके साथ बदतमीजी की गई।

वहीं इस मामले से भड़के दिल्ली के IAS असोसिएशन ने AAP विधायकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। दिल्ली प्रशासनिक अधीनस्थ सेवा के अध्यक्ष डीएन सिंह, ‘हम तत्काल प्रभाव से हड़ताल पर जा रहे हैं. जब तक दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, हम काम पर नहीं लौटेंगे।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने एलजी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की गुजारिश की है। यह एक संवैधानिक संकट जैसा है। मैंने अपने इतने सालों के करियर में ऐसा कुछ नहीं देखा। हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं। केजरीवाल के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया, ‘दिल्ली सीएम का ऑफिस चीफ सेक्रेटरी के इन आरोपों को पूरी तरह खारिज करता है। यह कोई धक्का-मुक्की या फिर ऐसी कोई कोशिश हुई ही नहीं।

वहीं आप नेता आतिशी मार्लेना ने सोमवार को हुई घटना की एक अलग ही तस्वीर पेश की। उन्होंने कहा, ‘आधार कार्ड की खामियों के चलते दिल्ली में करीब ढाई लाख परिवारों को पिछले महीने राशन नहीं मिल पाया। लोग हमारे विधायकों से इसकी शिकायत कर रहे थे। सीएम आवास पर हुई मीटिंग में विधायकों ने यह मामला उठाया तो चीफ सेक्रेट्री ने कहा कि वो इन सभी सवालों का जवाब एलजी को देंगे। इस दौरान उन्होंने विधायकों के खिलाफ भद्दी भाषा का भी इस्तेमाल किया और बिना कोई जवाब दिए वहां से चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *