Bihar, State, हिंदी न्यूज़

जहानाबाद में लालू के सुदय जीते, भभुआ में भाजपा, अररिया में जीत के पास आरजेडी

पटना डेस्क/ जहानाबाद विधानसभा सीट पर लालू के कैंडिडेट सुदय यादव जीत गए हैं। उन्होंने जेडीयू के अभिराम शर्मा को 35,036 वोटों से हराया है। उधर, भभुआ सीट पर बीजेपी कैंडिडेट रिंकी रानी पांडेय जीती हैं। उन्होंने कांग्रेस के शम्भू सिंह पटेल को 15 हजार वोटों से हराया है। वहीं अररिया में काउंटिंग जारी है। यहां आठवें राउंड के बाद से आरजेडी के सरफराज बीजेपी के प्रदीप सिंह से काफी आगे चल रहे हैं। इस उपचुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है। महागठबंधन से अलग होने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। बीजेपी-जेडीयू के बीच दोबारा गठबंधन होने के बाद ये पहला चुनाव है। वहीं, दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव के जेल में होने की वजह से विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का भी पहला चुनावी टेस्ट हो रहा है। इस बार अररिया में 61%, जहानाबाद में 57.85% और भभुआ में 59.68 % मतदान हुआ। बिहार की भभुआ और जहानाबाद विधानसभा सीटों के लिए 11 मार्च को कराये गए उपचुनाव में क्रमश: 54.03 फीसदी तथा 50.06 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। जहानाबाद और भभुआ के मौजूदा विधायकों के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया गया था । जहानाबाद सीट पर राजद का कब्जा था और यहां से दिवंगत विधायक मुंद्रिका यादव के बेटे कृष्ण मोहन राजद के टिकट पर मैदान में हैं, जबकि भभुआ से भाजपा ने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडे की पत्नी रिंकी रानी को मैदान में उतारा है।

पटना डेस्क/ जहानाबाद विधानसभा सीट पर लालू के कैंडिडेट सुदय यादव जीत गए हैं। उन्होंने जेडीयू के अभिराम शर्मा को 35,036 वोटों से हराया है। उधर, भभुआ सीट पर बीजेपी कैंडिडेट रिंकी रानी पांडेय जीती हैं। उन्होंने कांग्रेस के शम्भू सिंह पटेल को 15 हजार वोटों से हराया है। वहीं अररिया में काउंटिंग जारी है। यहां आठवें राउंड के बाद से आरजेडी के सरफराज बीजेपी के प्रदीप सिंह से काफी आगे चल रहे हैं। इस उपचुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है।

महागठबंधन से अलग होने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। बीजेपी-जेडीयू के बीच दोबारा गठबंधन होने के बाद ये पहला चुनाव है। वहीं, दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव के जेल में होने की वजह से विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का भी पहला चुनावी टेस्ट हो रहा है। इस बार अररिया में 61%, जहानाबाद में 57.85% और भभुआ में 59.68 % मतदान हुआ।

बिहार की भभुआ और जहानाबाद विधानसभा सीटों के लिए 11 मार्च को कराये गए उपचुनाव में क्रमश: 54.03 फीसदी तथा 50.06 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। जहानाबाद और भभुआ के मौजूदा विधायकों के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया गया था । जहानाबाद सीट पर राजद का कब्जा था और यहां से दिवंगत विधायक मुंद्रिका यादव के बेटे कृष्ण मोहन राजद के टिकट पर मैदान में हैं, जबकि भभुआ से भाजपा ने दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडे की पत्नी रिंकी रानी को मैदान में उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *