Sports, हिंदी न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो टेस्ट खेलेंगे तेज गेंदबाज़ रबाडा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो टेस्ट खेलेंगे तेज गेंदबाज़ रबाडा

स्पोर्ट्स डेस्क/ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ से कथित रूप से कंधा टकराने के कारण लगे प्रतिबंध के खिलाफ अपील पर फैसला पक्ष में आने के बाद दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी दो टेस्ट खेल सकेंगे। आईसीसी ने कहा कि रबाडा को दूसरे टेस्ट के दौरान स्मिथ से जानबूझकर और गलत तरीके से टकराने का दोषी नहीं पाया गया।

न्यायिक आयुक्त न्यूजीलैंड के माइकल हेरोन ने रबाडा को कमतर अपराध का दोषी पाया। उनकी सजा तीन डिमेरिट अंक से घटाकर एक अंक की कर दी गई और जुर्माना भी 50 प्रतिशत से घटाकर मैच फीस का 25 प्रतिशत कर दिया गया। अब रबाडा के कुल डिमेरिट अंक नौ से घटकर सात हो गए और वह दो टेस्ट के निलंबन से एक अंक से बच गए।

इससे पहले कगिसो रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिये दक्षिण अफ्रीका की टीम में चुना गया था लेकिन दो अन्य तेज गेंदबाजों को भी शामिल किया गया था ताकि ये उनके खिलाफ प्रतिबंध की अपील ठुकराये जाने की स्थिति में खेल सकें।

पोर्ट एलिजाबेथ में दूसरे टेस्ट में मिली छह विकेट की जीत से दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 1-1 से बराबर की जिसमें रबाडा मैन ऑफ द मैच रहे थे। लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को आउट करते समय जानबूझकर उनसे कंधा लगा दिया था जिसके कारण बतौर सजा तीन डिमैरिट अंक उनके खाते में जोड़ दिए गए जिससे उनके आठ से ज्यादा अंक हो गये। आठ डिमैरिट अंक होते ही खिलाड़ी स्वत: ही दो मैचों के लिये प्रतिबंधित हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *