Business, हिंदी न्यूज़

मेहुल चौकसी ने CBI को फिर भेजा पत्र, कहा नहीं आ सकता भारत

मेहुल चौकसी ने CBI को फिर भेजा पत्र, कहा नहीं आ सकता भारत

नई दिल्ली डेस्क/ आभूषण कारोबारी और गीतांजलि जेम्स के प्रमुख मेहुल चौकसी ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में सीबीआई की जांच में शामिल होने से एक बार फिर इनकार किया है। चौकसी ने इस बारे में सीबीआई को एक और पत्र भेजा है। इसमें उन्होंने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए भारत आने से इनकार किया है। मेहुल चौकसी (Mehul Choksi) ने दावा किया है कि ‘बेबुनियाद’ आरोपों के कारण उसका कारोबार ‘अचानक बंद’ हो गया और उसे एवं उसके परिवार को पूर्व सहयोगियों से ‘धमकियां’ मिल रही हैं। जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) को लिखे 16 मार्च के पत्र में चौकसी ने अपनी चिकित्सा स्थिति, पासपोर्ट रद्द होने और मीडिया में हो हल्ले का भी उल्लेख किया है।

जांच अधिकारी को लिखे पत्र में चौकसी ने कहा, ‘आज तक क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने मुझसे संपर्क नहीं किया और मेरा पासपोर्ट अभी भी रद्द है… मैं आपके कार्यालय को आश्वस्त करता हूं कि मैं भारत नहीं आने का कोई भी बहाना नहीं बना रहा हूं।’ उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने मामले में जुड़े पहली प्राथमिकी के संबंध में चौकसी को पेश होने के लिए कहा था, जिसमें चौकसी के साथ उसके भांजे नीरव मोदी, एमी मोदी, निशाल मोदी को भी आरोपी बनाया गया था। सीबीआई ने चौकसी और उसकी कंपनी के खिलाफ एक अलग प्राथमिकी भी दर्ज की है। एजेंसी ने16 मार्च को उसे फिर से जांच के लिए पेश होने को कहा था।

चौकसी ने कहा, ‘मैं दोहराता हूं कि मैं विदेश में हूं और आपके नोटिस पर पहले भी जवाब देता रहा हूं।’ उसने दावा किया, ‘..मैंने पहले भी अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की थी। मुझे और मेरे परिवार को धमकियां मिलना जारी है और मुझे अभी भी उन लोगों द्वारा धमकाया जा रहा है, जिनके साथ मेरे व्यापारिक रिश्ते रहे हैं। चूंकि मेरा कारोबार पूरा तरह से और अचानक बंद हो गया है और मेरे कर्मचारी, ग्राहक, कर्जदाता इत्यादि ने मेरे प्रति दुश्मनी दिखाना शुरू कर दिया है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *