State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

दिव्यांग पति को पीठ पर लादकर पहुंची महिला, सीएमओ ने जारी किया सर्टिफिकेट

दिव्यांग पति को पीठ पर लादकर पहुंची महिला, सीएमओ ने जारी किया सर्टिफिकेट

मथुरा डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मथुरा में दिव्यांग पति को पीठ पर लादकर सीएमओ ऑफिस पहुंचने पर एक महिला को उसके पति का दिव्यांग सर्टिफिकेट बना कर दिए जाने का मामला सामने आया है । तस्वीर वायरल हो होने से यूपी में सरकारी कामकाज के तरीके को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए। आनन-फानन में मथुरा के सीएमओ ने व्यक्ति को विकलांगता का सर्टिफिकेट जारी कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार जिला मथुरा में मंगलवार को एक महिला अपने दिव्यांग पति को पीठ पर लादकर सीएमओ के ऑफिस पहुंची। उसे पति का दिव्यांग सर्टिफिकेट बनवाना था । लंबे समय से चक्कर काटने के बावजूद लापरवाह सरकारी सिस्टम ने महिला के पति का सर्टिफिकेट नहीं बनाया । जब महिला को अपने दिव्यांग पति के लिए व्हीलचेयर नहीं मिली तो उसे पति को पीठ पर उठाना पड़ा।

महिला(बबिता) ने बताया की के पति मदन सिंह का तीन साल पहले मोटरसाइकिल से मथुरा आने के दौरान हादसा हो गया था। इस हादसे में मदन सिंह का एक पैर कट गया था। सड़क हादसे में पैर कट जाने के बावजूद पीड़ित को कोई सरकारी सहायता नहीं मिली। बबीता को पीठ पर अपने पति को ले जाते हुए लोग देखते रहे लेकिन मदद के लिए कोई आगे नहीं आया । बबिता ने यह भी बताया कि उन्होंने अपनी समस्या के समाधान के लिए कई सामाजिक संगठनों से भी मदद मांगी, लेकिन किसी का कोई सहारा नहीं मिला|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *