Sports, हिंदी न्यूज़

सहवाग ने मुझे चुनकर आईपीएल को बचा लिया : गेल

सहवाग ने मुझे चुनकर आईपीएल को बचा लिया : गेल

स्पोर्ट्स डेस्क/ सनराइजर्स हैदराबाद के ख़िलाफ मोहाली में हुए मैच के बाद विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल के इस बयान में अगर किसी को गुरूर दिखे तो शायद उसने इस कैरेबियाई बल्लेबाज़ को खेलते नहीं देखा होगा । मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार थामने के सिर्फ़ तीन घंटे पहले मोहाली के मैदान में उनका बल्ला गरज रहा था और गेंदबाज़ छुपने की जगह तलाश रहे थे ।

63 गेंदों में 11 छक्कों और एक चौके की मदद से क्रिस गेल ने नाबाद 104 रन बनाए और उनकी इस पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के जीत के रथ को रोक दिया। ये आईपीएल-2018 में किसी बल्लेबाज़ का पहला शतक है। गेल ने सहवाग का जिक्र बेवजह नहीं किया। ट्वेंटी-20 के सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ होने के बाद भी आईपीएल 2018 में क्रिस गेल का कोई खरीदार नहीं था।

करीब 13 साल लंबे ट्वेंटी-20 करियर में सबसे ज़्यादा रन और सबसे ज़्यादा शतक रिकॉर्ड रखने के बाद भी क्रिस गेल को नीलामी में कोई भाव नहीं मिला। बाद में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें दो करोड़ की बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा। सहवाग किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर हैं। गेल ने सहवाग का जिक्र करते हुए ये भी कहा, “वीरू ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर क्रिस आपके लिए दो गेम भी जीत लेते हैं तो पैसे वसूल हैं।”

लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए गेल ने कहा, ” अब मुझे वीरू से दोबारा बात करनी होगी।” इस शतक के जरिए क्रिस गेल ने ट्वेंटी-20 में अपने शतकों की संख्या 21 तक पहुंचा दी है। दूसरे नंबर पर जो तीन बल्लेबाज़ हैं उनके नाम सिर्फ़ सात शतक हैं। ऐसे में गेल और उनके बीच के फ़ासले की जानकारी हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *