Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मुख्यमंत्री अखिलेश ने लखनऊ को दी मेट्रो की सौगात, ट्रायल को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री अखिलेश ने लखनऊ को दी मेट्रो की सौगात, ट्रायल को दिखाई हरी झंडी

लखनऊ डेस्क/ यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में ट्रासपोर्ट नगर मेट्रो डिपो से मेट्रो ट्रायल को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान महिलाओं का प्रोत्साहान बढ़ाने के लिए सीएम ने महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई है। इलाहाबाद की प्राची अग्रवाल और प्रतिभा ने मेट्रो रुट पर मेट्रो का ट्रॉयल रन शुरु किया।

ये ट्रॉयल अगले दो महिनें तक चलेगा, जिसके बाद आम जनता 26 मार्च से इस मेट्रो से सफर कर सकेगी। इस दौरान सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, डिंपल यादव, आजम खान जैसे कई सपा के दिग्गज मौजूद रहे। मंच पर मौजूद लोगों का अभिंनदन करते हुए कहा कि योजनोओं से जुड़े सभी लोगों का ध्नयावाद। अपनी तारिफ करत हुए हुए कहा कि समाजवादियों ने देश के लिए मिसाल पेश की है। और कहा कि कम समय में मेट्रों का काम पूरा किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी ने लोगों की खुशहाली के लिए काम किया है और हमने लोगों के लिए रोजगार पैदा किए हैं। अपने संबोधन को दौरान सीएम ने केद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्रेंद सरकार ने विकास रोकने का काम किया।

सपा मुखिया मुलयाम सिंह यादव ने सभी का अभिनंदन करते हुए कहा कि हमने जो सकल्प लिया वो पूर किया। उन्होंने कहा कि चार साल का समय था और हमने दो साल में काम पूरा किया है। साथ ही कहा कि हमें जनता पर पूरा भरोसा है और आने वाले चुनाव में सपा सरकार की जीत होगी। संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी मानवतावादी पार्टी है। इस दौरान कैबिनट मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि ये यूपी सरकार की बढ़ी उपलब्धि है। सरकार ने कम समय में मेट्रों का काम पूरा करके मिसाल पैदा की है।

आजम खान ने अपने संबोधन में सभी का धन्यवाद करते हुए शयराना अंदाज में अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि ‘ जो मंजिल तक नहीं पहुंचे, उसे रास्ता नहीं कहते, दो चार कदम चलने को चलना नहीं कहते हैं’। साथ ही कहा कि जनता के लिए सीएम के फैसले लाभकारी हैं। उन्होंने कहा कि नेताजी और उनके परिवार को मुबारकबाद देता हूं, नेताजी से मेरा रिश्ता गहरा जो कभी खत्म नहीं होनेवाला। वहीं उन्होंने मोदी के नोटबंदी के फैसले पर कटातक्ष करते हुए कहा कि विकास के लिए गांव का विकास जरुरी है, बैंकों की लाइनों में लगने से विकास नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *