India, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

देश के सैनिक “जीत” की प्रधानमंत्री से दर्द भरी गुहार

TIL Desk/ #VideoLive– “देश के सैनिक जीत की दर्द भरी गुहार”- क्या आपको पता है अर्ध सैनिक बल (CRPF) के जवानों को पेंशन नहीं मिलती | अपनी पूरी जवानी देश की सेवा में झोकने वाले जवानों में से एक मथुरा जनपद के गांव सहजुआ थोक सौंख निवासी जीत सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी से गुहार लगाते हुए कहा है कि सीआरपीएफ जवानों को सुविधायें दीजिये | जीत ने कहा 20 साल बाद नौकरी छोड़कर जाएंगे तो क्या करेंगे। हमें एक्स सर्विसमैन की सुविधा नहीं, केंटीन की सुविधा नहीं, मेडिकल की सुविधा नहीं, जबकि ड्यूटी हमारी सबसे ज्यादा है। हमें भी इसकी सुविधायें मिलनी चाहिए।

बीएसएफ जवान तेज बहादुर की भांति प्रधानमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा है कि सीआरपीएफ के जवान चुनाव, वीआईपी, वीवीआईपी, संसद सहित विषम स्थितियों वाले राज्यों में तैनात हैं।

इसके बावजूद न वेलफेयर मिलता है न समय से छुट्टियां। आर्मी में पेंशन है, हमारी पेंशन थी वो भी बंद हो गई। 20 साल बाद नौकरी छोड़कर जाएंगे तो क्या करेंगे। हमें एक्स सर्विसमैन की सुविधा नहीं, केंटीन की सुविधा नहीं, मेडिकल की सुविधा नहीं, जबकि ड्यूटी हमारी सबसे ज्यादा है। हमें भी इसकी सुविधाएं मिलनी चाहिए।

अभी बीएसएफ के जवान तेज बहादुर का खाने से संबंधित वीडियो वायरल होने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि रोहतक में जहां एक वायुसेना के पूर्व जवान का वीडियो वायरल हो गया है वहीं मथुरा में सीआरपीएफ के जवान ने भी वीडियो के जरिए अपनी पीड़ा बयां की है।

Like us: www.facebook.com/tvindialive
(Log on: www.tvindialive.in | tvindialive.com | tvindialive.org)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *