State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

आज़म सपत्नी देंगे ५ लाख रुपये पं० दीनदयाल के नाम पर

आज़म सपत्नी देंगे ५ लाख रुपये पं० दीनदयाल के नाम पर

रामपुर डेस्क/ रामपुर में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा लगाने का विरोध कर रहे पूर्व मंत्री आजम खान ने ऐलान किया है कि वह अब अपनी विधायक निधि से सौंदर्यीकरण से 3 लाख रुपए देंगे। यही नहीं आजम खान की पत्नी और राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फात्मा ने भी अब सांसद निधि से 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा जिलाधिकारी आवास के करीब सिविल लाईन के अम्बेडकर पार्क के पास लगी है। इस राशि से इस जगह का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। जानकारी के अनुसार तजीन फात्मा की तरफ से जिलाधिकारी को प्रस्ताव भेज दिया गया है। वहीं आजम खान ने विधायक निधि से प्रतिमा स्थल के सुंदरीकरण के लिए 3 लाख रुपये देने का प्रस्ताव सीडीओ को भेजा है।

दरअसल सड़क पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा लगाने का मामला कई दिन से गर्माया हुआ था। बीजेपी जहां इसे चौराहे पर लगवाना चाहती थी, वहीं आजम खान का विरोध था कि बीच सड़क पर प्रतिमा न लगाई जाए।

इससे पहले आजम खान ने डीएम को को पत्र लिखकर कहा था कि बीच सड़क पर प्रतिमा लगाना सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दे रखा है कि सड़क पर कहीं भी कोई प्रतिमा नहीं लगाई जाएगी। इस स्थान पर तो हाईकोर्ट ने भी स्टे दे रखा है। स्टे की बात पर जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने प्रतिमा लगाने पर रोक लगा दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *