अर्जेटीना की प्रारंभिक फीफा विश्व कप टीम में इकार्डी, मार्टिनेज

स्पोर्ट्स डेस्क/ इंटर मिलान कप्तान माउरो इकार्डी और रेसिंग क्लब के युवा स्ट्राइकर लाउटारो मार्टिनेज को फीफा विश्व कप के लिए घोषित की गई अर्जेटीना की 35 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में शामिल किया गया है।

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अपने देश के लिए इकार्डी ने चार मैच खेले हैं। इकार्डी ने 2013 में अर्जेटीना टीम के साथ अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल जगत में पदार्पण किया था। इटली सेरी-ए लीग के इस सीजन में उन्होंने 28 गोल दागे और इसी कारण उन्हें विश्व कप के लिए प्रारंभिक टीम में जगह मिली है।

रेसिंग क्लब के लिए 20 वर्षीय मार्टिनेज ने सभी प्रतियोगिताओं में खेले गए 26 मैचों में 20 गोल दागे हैं। अर्जेंटीना की इस प्रारंभिक टीम में उम्मीद के मुताबिक बार्सिलोना क्लब के स्टार खिलाड़ी और पांच बालोन डी ओर खिताब के विजेता लियोनेल मेसी, जुवेंतस के स्ट्राइकर गोंजालो हिगुएन, हेबेई चाइना फार्च्यून मिडफील्डर जेवियर मास्चेरानो और मैनचेस्टर युनाइटेड के सेंटर-बैक मार्कोस रोजो शामिल हैं।

पीठ में चोट की समस्या से जूझ रहे एसी मिलान के मिडफील्डर लुकास बिग्लिया को भी टीम में जगह मिली है। अर्जेटीना के मुख्य कोच जॉर्ज साम्पोली छटनी करने के बाद चार जून को 23 सदस्यीय टीम की घोषणा करेंगे। दो बार विश्व कप टूर्नामेंट जीतने वाली अर्जेटीना 16 जून को आईसलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद, ग्रुप स्तर पर वह क्रोएशिया और नाईजीरिया से भिड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *