State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा में चूक के मामले में 3 निलंबित

मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा में चूक के मामले में 3 निलंबित

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में हुई चूक पर कार्रवाई करते हुए उपमुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण मंत्री केशव मौर्य ने कासगंज के अधिशासी अभियंता, अवर अभियंता और सहायक अभियंता को निलंबित कर दिया।

उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कासगंज दौरे के समय हेलीपैड के स्थल मामले में कासगंज के अधिशासी अभियंता अवर अभियंता सहायक अभियंता को लापरवाही का दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

ज्ञात हो कि मंगलवार सुबह योगी कासंगज के दौरे पर थे। कासगंज में उनके हेलीकॉप्टर को लैंड करने के लिए बनाए गए हेलीपैड में सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं रखा गया था।

हेलीपैड को लैंडिंग के लिए सुरक्षित न पाकर पायलट ने उसे एक खेत में उतारने का फैसला लिया। कासगंज प्रशासन स्तर से हुई इस चूक की खबर मिलते ही राजधानी लखनऊ में हड़कंप मच गया। इसके बाद से ही प्रशासन स्तर पर बड़ी कार्रवाई की संभावना जताई जा रही थी।

हेलीपैड निर्माण की जिम्मेदार लोक निर्माण विभाग पर थी। इस पर उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कार्रवाई करते हुए तीन अभियंताओं को तत्कान प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *