India

येदियुरप्पा ने कर्नाटक में भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश किया

येदियुरप्पा ने कर्नाटक में भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश किया

बेंगलुरू डेस्क/ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा ने बुधवार को कर्नाटक में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। येदियुरप्पा ने यहां राज्यपाल वजुभाई आर. वाला से राजभवन में मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, “हमने 104 नए चुने गए विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश किया है।”

इससे पहले आज ही भाजपा के नव निर्वाचित विधायकों ने सर्वसम्मति से येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुना। येदियुरप्पा ने कहा, “मैंने राज्यपाल से जल्द से जल्द मुख्यमंत्री के रूप में मुझे शपथ ग्रहण करने की अनुमति देने का आग्रह किया है और राज्यपाल ने जल्दी ही उचित निर्णय लेने की बात कही है।”

राज्य में 12 मई को 222 निर्वाचन क्षेत्रों में हुए चुनाव में भाजपा को 104 सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस को 78 व जेडीएस को अपनी सहयोगी बहुजन समाज पार्टी के साथ 38 सीटों पर जीत हासिल हुई है। ऐसे में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला और राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति है।

इसी से जुड़े एक घटनाक्रम में पार्टी के शहर के उत्तरपश्चिम उपनगर के राजाजीनगर के विधायक ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व राज्य इकाई के प्रमुख जी परमेश्वर सहित इसके नेताओं द्वारा जनता दल (सेक्युलर) पर भाजपा की बी-टीम होने का आरोप लगाए जाने के बाद पार्टी का जेडीएस को समर्थन देना ‘बेशर्मी’ है।

एस. कुमार ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, ” जेडीएस को भाजपा की बी-टीम करार देने के बाद पराजित कांग्रेस का जेडीएस को बिना शर्त समर्थन देना स्तब्ध करने वाला है।” कांग्रेस ने मंगलवार को राज्य में सरकार बनाने के लिए बिना शर्त समर्थन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *