Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

वाराणसी में अधूरे विकास कार्य देख अधिकारियों पर नाराज हुए योगी

वाराणसी में अधूरे विकास कार्य देख अधिकारियों पर नाराज हुए योगी

वाराणसी डेस्क/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर गए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को जहां वाराणसी केंद्रीय कारागार में अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया। वहीं वभिन्न विभागों के साथ समीक्षा बैठक भी की।

सीएम ने शिकायतों को लेकर अधिकारियों के समक्ष आपत्ति व नाराजगी जताई तो लक्ष्य पर काम पूरा करने के साथ जनता की सहूलियत और सुरक्षा के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने शनिवार रात को भी तमाम विकास कार्यो का निरीक्षण किया था और संत समाज से मुलाकात की थी।

रविवार सुबह सीएम योगी ने वाराणसी केंद्रीय कारागार में अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया। लाल पत्थर (मेटल) से बनी आजाद की प्रतिमा सरकारी पैसे से नहीं बल्कि लोगों के सहयोग से बनवाई गई है। कैदियों से लेकर कारागार प्रशासन और बाहरी लोगों ने इसमें योगदान दिया है।

प्रतिमा अनावरण के मौक पर मुख्यमंत्री ने चन्द्रशेखर आजाद के जीवन वृत्त के बारे में बताते हुए जेल में बंदियों से कहा कि आप लोग जब सलाखों से बाहर निकलें तो समाज की मुख्यधारा से जुड़ें और सम्मानित जीवन जिएं। इसके बाद योगी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान पेयजल परियोजनाओं के अधूरे रहने पर गहरी नाराजगी जताई और जल निगम के अधिकारियों को फंड की उपलब्धता के बावजूद काम पूरा न होने का कारण बताने को कहा।

सीएम योगी ने तय समय से पूरे नहीं हुए कार्यो का लिखित कारण प्रशासनिक अधिकारियों को देने को कहा। मुख्यमंत्री ने थानों में अवैध वसूली के अलावा सरकारी विभागों में आम जनता से वसूली की शिकायतों पर नाराजगी जताई। सीएम ने जिला अधिकारी को अवैध वसूली को लेकर सख्त कार्रवाई की जिम्मेदारी सौंपी। मुख्यमंत्री ने पीडब्लूडी और एनएचएआई के काम की जानकारी ली| इसके बाद एनएचएआई व पीडब्लूडी के अधिकारियों को भी फटकारा।

उन्होंने सेतु निगम से संबंधित हादसे का जिक्र नहीं किया लेकिन निर्माण कार्य की समयबद्वत्ता और सुरक्षा मानकों को लेकर जमकर नाराजगी जताई. सीएम ने बीएचयू में हो रहे बवाल पर चिंता जताई और जिला प्रशासन को बीएचयू के पदाधिकारियों के साथ हर सप्ताह बैठक करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *