State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा : मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हुई

ग्रेटर नोएडा इमारत हादसा : मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हुई

ग्रेटर नोएडा डेस्क/ उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें ढहने की घटना में मृतकों की संख्या गुरुवार को बढ़कर नौ हो गई। गुरुवार तड़के मलबे से पांच और शवों को बाहर निकालने से यह आंकड़ा बढ़ा है। एक अधिकारी ने कहा कि शाहबेरी गांव में अभी भी बचाव अभियान जारी है। एक राहतकर्मी ने बताया कि पड़ोसियों द्वारा बताई जानकारी के आधार पर अभी भी कम से कम 20 लोग मलबे में फंसे हैं।

छह मृतकों की पहचान कर ली गई है, जिसमें मैनपुरी की प्रियंका द्विवेदी (26), फैजाबाद के शमशाद (25), रंजीत भिमाली (पश्चिम बंगाल), राज कुमार (50), शिव त्रिवेदी (28) और केवल 14 माह की पंखुरी शामिल हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के एक अधिकारी ने स्निफर कुत्तों की मदद से किए गए ऑपरेशन के आधार पर कहा कि मलबे के नीचे किसी के जीवित होने की की संभावना कम है क्योंकि इस घटना को हुए 36 घंटे से ज्यादा समय हो चुका है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार को दो-दो लाख रुपये की राहत राशि की घोषणा की है। गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी ने पहले ही न्यायिक जांच का आदेश दे दिए हैं। इस संबंध में दो दर्जन लोगों और चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें बिल्डर गंगा शरण द्विवेदी, ब्रोकर दिनेश और संजीव को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *