Business, हिंदी न्यूज़

एलएंडटी हेवी इंजीनियरिंग को मिला 1,600 करोड़ रुपये का आर्डर

एलएंडटी हेवी इंजीनियरिंग को मिला 1,600 करोड़ रुपये का आर्डर

नई दिल्ली डेस्क/ औद्योगिक समूह लार्सन एंड टूब्रो की हेवी इंजीनियरिंग इकाई ने रिफाइनिंग, पेट्रोकेमिकल और लिक्विडीफाइड नेचुरल गैस (एलएनजी) उद्योगों से क्रिटिकल रिएक्टर्स और हेवी इक्विपमेंट्स का 1,600 करोड़ रुपये का आर्डर प्राप्त किया है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि ये सभी ऑर्डर चालू वित्त वर्ष में मिले हैं।

कंपनी ने बताया कि इनमें से 1,470 करोड़ रुपये का आर्डर अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व, सीआईएस और चीन से प्राप्त हुए हैं। इन ऑर्डर्स पर काम कंपनी के गुजरात के हजीरा में स्थित पूरी तरह से एकीकृत, अत्याधुनिक तटीय विनिर्माण संयंत्र में किया जाएगा, जो दुनिया में अपनी तरह का सबसे बड़ा संयंत्र है।

एलएंडटी के पूर्ण-कालिक निदेशक (बिजली, हैवी इंजीनियरिंग और न्यूक्लियर) शैलेंद्र रॉय ने कहा, तेल की कीमतों में मजबूती के साथ ही हम वैश्विक ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड हाइड्रोकार्बन परियोजनाओं में अच्छी तेजी देख रहे हैं। एलएंडटी हैवी इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी के साथ परिमाण में रणनीतिक बढ़त के साथ अपनी एकीकृत हैवी फोर्जिग संयंत्र का लाभ उठाकर इस महत्वपूर्ण खंड में ऑर्डर्स को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *