Bihar, State, हिंदी न्यूज़

मुजफ्फरपुर बालिकागृह में 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि

मुजफ्फरपुर बालिकागृह में 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि

पटना डेस्क/ बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक बालिकागृह में 34 नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो गई है। इससे पहले यह आंकड़ा 29 बताया जा रहा था। इधर, डरी-सहमी इन लड़कियों का अब मनौवैज्ञानिक उपचार किया जा रहा है। मुजफ्फरपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने कहा, मुजफ्फरपुर बालिकागृह में 29 नहीं, बल्कि 34 लड़कियों का यौन शोषण किया गया है। पिछले सप्ताह 42 लड़कियों के चिकित्सा परीक्षण में खुलासा हुआ था कि उनमें से 29 दुष्कर्म की शिकार हुई थीं।

मुजफ्फरपुर महिला थाना की प्रभारी ज्योति कुमारी ने बताया कि, इस बालिकागृह की कुल 44 लड़कियों में से 42 लड़कियों का चिकित्सा परीक्षण कराया गया था। पूर्व में 34 लड़कियों की ही रिपोर्ट आई थी, जिसमें 29 लड़कियों के यौन शोषण की पुष्टि की गई थी। अब आठ और लड़कियों की रिपोर्ट आ जाने के बाद पीड़ित लड़कियों की संख्या 34 हो गई है। दो लड़कियों का चिकित्सा परीक्षण अस्वस्थ होने के कारण नहीं कराया जा सका है।

गौरतलब है कि इन लड़कियों को मधुबनी, मोकामा और पटना के बालिकागृह भेजा गया है। इन पीड़ित लड़कियों का अब मनोवैज्ञानिक उपचार किया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि मनोचिकित्सा काउंसलिंग और थेरेपी के जरिए लड़कियों की मानसिक पीड़ा और तनाव को दूर किया जा रहा है। पीड़ित लड़कियों में अधिकांश मानसिक पीड़ा झेल रही हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को इस पूरे मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *