बिहार में भीड़ ने महिला को निर्वस्त्र घुमाया, राजद नेता सहित 15 गिरफ्तार

पटना डेस्क/ बिहार के भोजपुर जिले के बिहिया थाना क्षेत्र में सोमवार शाम एक युवक की हत्या के आरोप में एक महिला के साथ मारपीट करने और उसे निर्वस्त्र कर घुमाए जाने के मामले में बिहिया के थाना प्रभारी सहित आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के स्थानीय नेता सहित 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी भी शुरू हो गई है।

पुलिस के अनुसार, बिहिया रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को दामोदरपुर गांव के रहने वाले 19 वर्षीय विमलेश कुमार नाम के एक युवक का शव बरामद हुआ था। शव बरामद होने के बाद लोग आक्रोशित हो गए और एक महिला पर हत्या करने के शक में हमला कर दिया गया और उसके घर में आग लगा दी गई। आरोप है कि भीड़ ने महिला की जमकर पिटाई की और उसे निर्वस्त्र कर घुमाया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने बिहिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों पर पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल का प्रयोग किया।

घटना के बाद पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खां ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बिहिया के थाना प्रभारी कुंवर प्रसाद गुप्ता सहित आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। भोजपुर के पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने मंगलवार को बताया कि इस मामले में अब तक कौशल किशोर सहित 15 लोगों को वीडियो फुटेज के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया विमलेश की हत्या गला दबाने से की गई प्रतीत हो रही है, क्योंकि गले के पास चोट के निशान हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

गिरफ्तार कौशल किशोर राजद का स्थानीय नेता बताया जा रहा है। इधर, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा राजनीतिक प्रहार किया है। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, नीतीश जी के कुशासनी राज में बिहार के आरा में एक महिला को निर्वस्त्र दौड़ा-दौड़ा कर मॉब लिंचिंग की कोशिश की गई। इंसानियत को तार-तार करने वाली इस घिनौनी घटना को देख व सुन रूह कांप गई। सुशासन बाबू, अगर मानवता, शर्म और संवेदना बची है तो अंतरात्मा जगा जल्दी से राजभवन पहुंचिए।

घटना में राजद के नेता की गिरफ्तारी के बाद सत्ता पक्ष ने राजद पर जमकर निशाना साधा। जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, वाह रे प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव जी, महिला की सुरक्षा का आप तो बढ़िया पाठ पढ़ा रहे हैं। घर मे रखिए देहव्यापार के आरोपी मणि को, जेल में रखिये दुष्कर्म के आरोपी राजबल्लभ को और बाहर औरतों की इज्जत तार-तार करने के लिए रखिए कौशल किशोर को। धन्य हैं। नीरज ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार और बिहार को बदनाम करने के लिए राजद के नेताओं द्वारा ऐसी साजिश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *