State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

जमीनी विवाद में रिटायर्ड दरोगा की पीट-पीटकर हत्या

जमीनी विवाद में रिटायर्ड दरोगा की पीट-पीटकर हत्या

इलाहाबाद डेस्क/ इलाहाबाद के शिलाखाना मोहल्ले में सोमवार को एक रिटायर्ड दरोगा की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी। मामला जमीनी विवाद का बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को 70 वर्षीय अब्दुल समद खां जो कि शिवकुटी के शिलाखाना में परिवार सहित रहते हैं। सुबह 9.45 पर साइकिल से घर का सामान लाने निकले थे। घर के बाहर गली में पहुंचते ही उन पर लोहे की रॉड और लाठी-डंडों से हमला कर दिया गया। उन पर बेतहाशा वार किये गए। जिससे वह अचेत हो गए। हमलावर उन्हें मरा जान भाग गए। मोहल्ले वालों ने परिवार को सूचना दी। साथ ही सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंची।

हत्या का आरोप पड़ोस में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर और उसके परिवार वालों पर लगा है। इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। परिजन उन्हें अचेत अवस्था में बेली अस्पताल ले गए जहां से उन्हें एसआरएन अस्पताल रेफर कर दिया गया। तकरीबन शाम 4.30 बजे उनकी मौत हो गयी। परिजनों की तहरीर पर पडोसी जुनैद समेत दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

जुनैद कमाल हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। मृतक अब्दुल समद 2006 में पुलिस विभाग के सब इंस्पेक्टर पद से रिटायर हुए थे। रिटायर्मेंट के बाद से ही वह शिलाखाना मोहल्ले में परिवार सहित रह रहे थे। एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि पूछताछ में मृतक के परिजनों ने पड़ोसी जुनैद कमाल से जमीनी विवाद होना बताया है। यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस मामले में जुनैद, उसके तीन बेटों समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ़्तारी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *