World, हिंदी न्यूज़

स्टॉर्मी डेनियल का ट्रम्प के खिलाफ मानहानि का मुकदमा खारिज

स्टॉर्मी डेनियल का ट्रम्प के खिलाफ मानहानि का मुकदमा खारिज

लॉस एंजेल्स डेस्क/ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल के खिलाफ बड़ी कानूनी जीत हासिल की, जब एक संघीय अमेरिकी न्यायाधीश ने उनके खिलाफ मानहानि के मुकदमे को खारिज कर दिया। डेनियल का असली नाम स्टीफनी क्लिफोर्ड है, जिनका आरोप है कि नवंबर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के कुछ समय पहले ट्रम्प के वकील ने उन्हें ट्रम्प के साथ उनके कथित संबंध को लेकर मुंह बंद रखने की एवज में 130,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया था।

डेनियल ने इस बाबत भी ट्रम्प के खिलाफ अलग से एक मुकदमा किया है। लॉस एंजिलिस में अमेरिकी जिला न्यायाधीश एस जेम्स ओटेरो ने डेनियल द्वारा इस साल की शुरुआत में ट्रम्प के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे को खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि पॉर्न फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री ने कुछ महीने पहले खुलासा किया था कि एक दशक पहले ट्रम्प के साथ उनके संबंध थे। दोनों के बीच यौन संबंध भी बने थे। इसके बाद अभिनेत्री ने खुलासे को लेकर चुप रहने के लिए धमकी मिलने का भी आरोप लगाया था, जिस पर ट्रम्प ने ट्विटर पर कहा था कि धमकी देने का उनका आरोप मनगढ़ंत है।

ओटेरो ने अपने फैसले में कहा कि अदालत ट्रम्प के तर्क से सहमत है क्योंकि सवालों के घेरे में आये ट्वीट में शब्दों का जाल बुना गया था, जो आमतौर पर अमेरिका में होने वाली राजनीति और सार्वजनिक जीवन से जुड़ा हुआ है।

ट्रम्प के वकील चार्ल्स हार्डर ने इस फैसले को पूरी तरह से राष्ट्रपति ट्रम्प की जीत और स्टॉर्मी डेनियल की करारी हार बताया है। डेनियल के वकील माइकल एवेनत्ती बाद में अपने ट्विटर अकाउंट पर नाइन्थ सर्किट कोर्ट में इस मामले की अपील की सूचना पोस्ट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *