State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

लखनऊ में लापता बच्ची का शव झाड़ी में मिला, दुष्कर्म की आशंका

लखनऊ में लापता बच्ची का शव झाड़ी में मिला, दुष्कर्म की आशंका

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश की राजधानी में पुलिस की कार्यशैली में बदलाव होता नहीं दिख रहा है। मासूम बेटी के लापता होने की शिकायत करने के बाद भी पैसे की मांग पूरी नहीं होने पर अलसाई पुलिस की लापरवाही की कीमत एक बच्ची को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।

रविवार सुबह बच्ची का शव बंधा रोड पर झाड़ियों में मिला। परिजनों ने बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या करने का आरोप लगाया है। साथ ही पुलिस को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है। परिजनों का आरोप है कि बच्ची के लापता होने की सूचना पुलिस को देकर मद्द की गुहार लगाई गई, लेकिन पुलिस वालों ने पैसे की मांग की और न देने पर गालियां देकर भगा दिया। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने समय पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की होती तो बच्ची की जान नहीं जाती।

मूल रूप से सीतापुर निवासी 9 वर्षीय बच्ची तब्बसुम ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के मोनीपुरवा इलाके में खाली पड़े प्लाट में माता-पिता व मामा और नाना के साथ रहती थी। शनिवार रात 9 बजे बच्ची अचानक लापता हो गई। परिजनों से उसे काफी खोजा लेकिन वह नहीं मिली।

परिजनों का कहना है कि बच्ची के नहीं मिलने पर वह लोग ठाकुरगंज थाने पहुंचे और पुलिस से मदद की गुहार लगाई। परिजनों का आरोप है कि ठाकुरगंज थाने के गेट पर गाड़ी खड़ी करने की वजह से पुलिस वालों ने उनकी बात नहीं सुनी और उनसे पैसे की मांग की, न देने पर गालियां देकर भगा दिया।

रविवार सुबह गोमती बंधे के पास खेल रहे बच्चों को झाड़ियों के पास तबस्सुम की लाश मिली, जिसकी खबर फैलते ही मौके पर भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर परिजन भी पहुंचे। घटनास्थल के आस-पास बच्ची के चप्पल के साथ पान की पीक और पान की पुड़िया भी पड़ी मिली। परिजनों ने बच्ची से दुष्कर्म व हत्या की आशंका जताई। सूचना मिलने पर एसपी पश्चिम विकास त्रिपाठी समेत पहुंची पुलिस को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

पीड़ित परिवार ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए मामला दर्ज करने की गुहार लगाई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फोरेंसिक टीम सबूत जुटाने में लगी है। पुलिस के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना की पुष्टि हो सकेगी। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *