State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

वर्तमान सरकार में केवल नाम बदलने का काम हो रहा है: अखिलेश

वर्तमान सरकार में केवल नाम बदलने का काम हो रहा है: अखिलेश

लखनऊ डेस्क/ राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार के शहरों के नाम बदलने के कदम पर निशाना साधते हुये समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि वर्तमान सरकार में विकास के सारे कार्य रूके पड़े हैं, केवल नाम बदलने का काम हो रहा है । उन्होंने कहा कि यही नहीं प्रदेश सरकार के सहयोगी दलों के मंत्री भी नाम बदलने को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाने साध रहे हैं । अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि ‘बंद पड़े हैं सारे काम, बिखरा पडा़ सब सामान, तरक्की के रूके रस्ते, बदल रहे बस नाम ।’ उन्होंने कुछ अधूरे पड़े विकास कार्यो की फोटो भी टि्वटर पर डाली है ।

वहीं प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और प्रदेश के कबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने नाम में बदलाव को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि नाम बदलने के लिए खर्च की जा रही धनराशि जन कल्याण से जुड़ी योजनाओं पर खर्च की जाती तो देश के हालात में बदलाव आता ।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में दिव्यांग जन सशक्तिकरण मंत्री राजभर ने भी ट्वीट के जरिये योगी सरकार पर तीखा हमला किया । उन्होंने कहा है कि ‘भारत का आधार उसकी गंगा जमुना तहजीब है। जितना खर्च नाम बदलने पर हो रहा है , उतना खर्च करके शिक्षा, रोजगार,स्वास्थ्य व गरीबों के कल्याण में तेजी लायी जाती तो भारत देश का नक्शा कुछ और ही होता ।’ उन्होंने ट्वीट के अंत में लिखा है कि ‘दिवाली में अली बसे ,राम बसे रमजान, ऐसा होना चाहिये अपना हिंदुस्तान।’

इससे पहले कांग्रेस ने भी राज्य सरकार के शहरों के नाम बदलने के फैसले की आलोचना की थी । पार्टी के एक नेता ने कहा था कि शहरों के नाम बदलना इतिहास के साथ खिलवाड़ करना है । रविवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सरकार द्वारा फैजाबाद और इलाहाबाद का नाम बदले जाने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि सत्‍तारूढ़ भाजपा को अपने प्रमुख मुस्लिम नेताओं के नाम भी बदल देने चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *