Sports, हिंदी न्यूज़

स्मिथ और वार्नर का नहीं होना भारत में कोहली और रोहित के नहीं होने के समान: गांगुली

स्मिथ और वार्नर का नहीं होना भारत में कोहली और रोहित के नहीं होने के समान: गांगुली

स्पोर्ट्स डेस्क/ पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने वाली भारतीय टीम के पास आस्ट्रेलिया को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है जो अपने दो शीर्ष खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना खेलेगा। क्रिकेट आस्ट्रेलिया का बोर्ड स्मिथ, वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट पर लगे प्रतिबंध पर अगले हफ्ते तक फैसला कर सकता है लेकिन संकेत हैं कि वह इस दागी तिकड़ी की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए तैयार नहीं हैं।

गांगुली ने यहां एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘‘यह भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के नहीं होने की तरह है। यह बड़ा मुद्दा है।’’ इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘यह भारतीय क्रिकेट के लिए बेहतरीन लम्हा है। यह उनके पास आस्ट्रेलिया को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है।’’ दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरों पर शिकस्त झेलने के बाद कोहली की अगुआई वाली टीम में पास आस्ट्रेलिया में अपनी प्रतिष्ठा बचाने का मौका है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत चार टेस्ट की श्रृंखला खेलेगा जिसके पहले टेस्ट की शुरुआत छह दिसंबर से एडिलेड में होगी।

भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण ने इंग्लैंड में 1-4 की हार के दौरान प्रभावित किया था और गांगुली ने कहा, ‘‘मैंने इंग्लैंड में देखा कि उन्होंने (गेंदबाजों) लगभग प्रत्येक टेस्ट में 20 विकेट चटकाए।’’ गांगुली ने हालांकि भारतीय टीम को चेताया कि वह सतर्क रहे। गांगुली ने कहा, ‘‘लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि आस्ट्रेलिया की टीम आस्ट्रेलिया में बिलकुल अलग तरह की टीम होती है। कई लोगों को लगता है कि वे कमजोर टीम हैं लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *