हिंदी न्यूज़

राफेल के जरिए देश का ध्यान विकास से भटकाना चाहते हैं राहुल : सीएम योगी

राफेल के जरिए देश का ध्यान विकास से भटकाना चाहते हैं राहुल : सीएम योगी

रायपुर डेस्क/ छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले 15 दिनों में 20 से अधिक चुनावी सभाएं कर चुके हैं। अयोध्या की विवादित जमीन पर राम मंदिर निर्माण को लेकर योगी लगातार कांग्रेस पर हमलावार हैं। योगी ने कहा कि भाजपा विकास और सुशासन के मुद्दे पर चुनाव मैदान में है। उनके अनुसार केंद्र और राज्य सरकारों ने बेहतर काम किया है, और अपने काम के दम पर भाजपा चुनाव मैदान में है। योगी ने कहा कि “विकास और सुशासन ही रामराज्य का आधार है। भाजपा ने यह किया है और इसी आधार पर जनता के सामने है।”

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई की तिथि आगे बढ़ा दिए जाने पर उन्होंने कहा, “जनभावनाएं यह कहती हैं कि इस मामले की जल्द सुनवाई हो। देश में शांति और सौहार्द्र के हित में भी यही है। देश की न्यायपालिका स्वतंत्र है। इस मामले में कब फैसला करना है, यह न्यायपालिका तय करेगी।” सबरीमाला पर भी भाजपा नेताओं के बयान आ रहे हैं। उन्होंने कहा, “सबरीमाला मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय फैसला दे सकता है तो मुझे लगता है कि रामजन्मभूमि का मामला सबरीमाला से पुराना है और यह अपेक्षा देश की जनता करती है कि न्यायपालिका अविलंब इसमें फैसला दे।”

25 नवंबर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद और संतों की एक बड़ी रैली होनी है। ऐसे में उप्र में समुदाय विशेष के लोगों ने असुरक्षा का मुद्दा उठाया है। योगी ने कहा, “कौन रहना चाहता है और कौन छोड़ना चाहता है, यह उनका अपना विषय है। अयोध्या क्या पूरे उत्तर प्रदेश में हर व्यक्ति सुरक्षित है। कोई राजनीतिक उद्देश्य से इन मुद्दों को अपना बनाना चाहता है तो यह उसका विषय है। उत्तर प्रदेश में सबकी सुरक्षा की गारंटी है।” कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मुद्दे पर भाजपा पर लगातार हमले कर रहे हैं। योगी ने कहा कि राहुल गांधी के पास दूसरा कोई मुद्दा नहीं है।

उन्होंने कहा, “अनावश्यक रूप से राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने, विकास के मुद्दे से देश का ध्यान भटकाने की यह शरारतपूर्ण चेष्टा है। कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। देश की वायुसेना बार-बार कह रही कि वायुसेना की ताकत के लिए 5वीं पीढ़ी का युद्धक विमान चाहिए। राफेल इसका महत्वपूर्ण हिस्सा है। अगर भाजपा ने इसे आगे बढ़ाया है तो राजनीति करने के बजाय तथ्यों को समझने की आवश्यकता है। देश को कौन से युद्धक विमान चाहिए, यह रक्षा विशेषज्ञ तय करेंगे, राहुल गांधी या कोई और नहीं।”

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उप्र में कुंभ मेले का आयोजन होने वाला है। मुख्यमंत्री ने कहा, “चुनाव हर पांच साल पर होंगे। चुनाव अपनी जगह होंगे, लेकिन कुंभ दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक और आध्यात्मिक आयोजन है। ‘यूनेस्को ने कुंभ को पहली बार बहुमूल्य सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता दी है। हमें अपनी सांस्कृतिक और आध्यात्मिक धरोहर पर गर्व करना चाहिए।” कुम्भ 2019 के प्रारंभ में प्रयागराज में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *