टीईटी परीक्षा देने आए सॉल्वर गिरोह का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश में रविवार को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी-2018) के दौरान स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की बरेली इकाई ने मुरादाबाद जिले से सॉल्वर गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। पकड़े गए साल्वर मझोला क्षेत्र स्थित वी.के. एस. पब्लिक स्कूल में उप्र टीईटी परीक्षा में दूसरे परीक्षार्थियों की जगह पेपर देने और दिलाने आए थे। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

जानकारी के मुताबिक यूपी टीईटी को लेकर सर्तकता बरत रही एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना पर रविवार सुबह मुरादाबाद के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित होटल महाराजा के बाहर से कार सवार चार लोगों को पकड़ा। जिस के बाद उनकी निशानदेही पर एसटीएफ ने मझोला स्थित वीकेएस पब्लिक स्कूल ने दो साल्वरों को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान सचिन, जितेन्द्र कुमार सैनी निवासीगण थाना मझोला, मुरादाबाद, विपीन कुमार निवासी जालौन, सौरभ अस्थाना निवासी कानपुर, मिथिलेश और सिप्पू उर्फ सिरदारी निवासी जिला जमुही, बिहार के रूप में हुई हैं।

सूत्रों की माने तो सॉल्वर गैंग के सदस्य परीक्षार्थी से ओरिजनल प्रमाण पत्र लेकर अपने पास रखते थे और टोकन मनी के तौर पर एक लाख रुपये जमा कर लेते थे। आरोपियों के पास से एक कार, आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए है। जिनकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *