World, हिंदी न्यूज़

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका, मेक्सिको सीमा बंद करने की धमकी दी

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका, मेक्सिको सीमा बंद करने की धमकी दी

वाशिंगटन डेस्क/ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के साथ व्यापार रोकने सहित अमेरिका-मेक्सिको की पूरी सीमा को बंद करने की धमकी दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर मध्य अमेरिका से प्रवासियों के आने से अव्यवस्था उत्पन्न होनी है तो वह यह कदम उठाएंगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने गुरुवार को यह भी कहा कि उन्होंने सीमा के जवानों को जरूरत पड़ने पर बल का प्रयोग करने का भी आदेश दिया है। अमेरिका ने सोमवार को एक व्यस्त क्रॉसिंग को बंद करके नए बैरियर लगा दिए। मध्य अमेरिका से 4,000 किमी की यात्रा करके हजारों प्रवासी सीमा पर ठहरे हुए हैं।

आव्रजकों का कहना है कि वे अपने देश होंडुरास, ग्वाटेमाला व अल सल्वाडोर में हिंसा, गरीबी, उत्पीड़न की वजह से पलायन को मजबूर हैं। ट्रंप ने सीमा पर करीब 5,800 जवानों की तैनाती की है और उन्होंने पहले इन प्रवासियों को ‘हमला’ बताया था।

ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, “अगर हम पाते हैं कि प्रवासियों से हम नियंत्रण खोने जा रहे हैं या जहां लोगों को नुकसान पहुंचना शुरू हो रहा है तो हम देश में प्रवासियों के प्रवेश को एक निश्चित समय तक बंद कर देंगे, जब तक कि हम इस पर नियंत्रण नहीं कर लेते।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *