Sports, हिंदी न्यूज़

क्रिकेट विश्व कप के टिकटों की जबरदस्त मांग : आईसीसी

क्रिकेट विश्व कप के टिकटों की जबरदस्त मांग : आईसीसी

नई दिल्ली डेस्क/ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के महाप्रबंधक (वाणिज्य) कैम्पेल जैमीसन ने बुधवार को कहा कि अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप के टिकटों के लिए जबरदस्त मांग है और अभी से टिकटों की बिक्री जोरों पर है। उन्होंने कहा कि टिकटों की मांग जिस तरह से हो रही है वह आईसीसी की उम्मीदों से ज्यादा है। कैम्पेल का साथ ही मानना है कि अगला विश्व कप 2015 में हुए विश्व कप से कमर्शियल तौर पर भी ज्यादा सफल रहेगा। कैम्पेल ने यहां भारतीय बीयर कंपनी ‘बीरा’ और आईसीसी के बीच हुई पांच साल की साझेदारी की औपचारिक घोषणा के मौके से इतर संवाददाताओं से कहा, “अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के टिकटों की बिक्री काफी शानदार हो रही है। अभी तक टिकटों की काफी मांग है। हमने जितना सोचा था उससे काफी ज्यादा मांग हो रही। हमें उसे पूरा करने में लगे हुए हैं।”

उन्होंने कहा, “मेरे विचार में वनडे विश्व कप पिछली बार के अपने स्तर को बनाए रखेगा और उससे आगे भी जाएगा। हमने महिला विश्व कप में भी बदलाव देखा है। 2017 में जो विश्व कप हुआ था उसके मुकाबले हाल ही में वेस्टइंडीज में हुए विश्व कप में काफी ग्रोथ देखी गई थी। यह वक्त के साथ बढ़ने वाली प्रक्रिया है।” वेस्टइंडीज में हाल ही महिला विश्व कप का आयोजन किया था, जहां आस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी। कैम्पेल का मानना है कि आईसीसी महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काफी कुछ कर रहा है और इसी कारण आने वाले दिनों में महिला क्रिकेट के काफी टूर्नामेंट देख जाएंगे।

उन्होंने कहा, “अगले पांच साल में महिला क्रिकेट में आप कई टूर्नामेंट देखेंगे। यह आईसीसी के कैलेंडर का हिस्सा हैं। महिला क्रिकेट दिन ब दिन काफी प्रचलित हो रहा है। अभी हाल ही में वेस्टइंडीज में खेले गए विश्व कप में हमने देखा कि काफी दर्शक महिला विश्व कप के मैच देखने आए थे। लोगों की इस बढ़ती रूचि से हमें खेल को कमर्शियल तौर पर आगे ले जाने का भी मौका मिलता है।”

हालिया दौर में टी-20 क्रिकेट काफी प्रचलित हो रहा है, जिससे कई लोगों का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट खत्म होने की कगार पर हैं लेकिन कैम्पेल ने कहा कि अगले साल से शुरू हो रही टेस्ट चैम्पियनशिप दोनों प्रारुपों के बीच संतुलन बनाने में काफी मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा, “टेस्ट क्रिकेट को लेकर भी आईसीसी काफी कुछ कर रही है। टेस्ट चैम्पियनशिप उसका एक हिस्सा है। पिछले साल भी और इस साल भी इस लेकर कई चर्चाएं हुई हैं। अगले साल से शुरू हो रही टेस्ट चैम्पियनशिप निश्चित तौर पर टी-20 और टेस्ट मैचों के बीच संतुलन बनाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *