विकासशील इंसान पार्टी राजद नीत महागठबंधन में शामिल

पटना डेस्क/ विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) पार्टी रविवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन में शामिल हो गई। पटना में राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के आवास पर एक पत्रकार वार्ता में ‘सन ऑफ मल्लाह’ के नाम से चर्चित मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के महागठबंधन में शामिल होने की औपचारिक घोषणा की गई।

इस मौके पर तेजस्वी यादव, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मुकेश सहनी का महागठबंधन में स्वागत करते हुए कहा कि सहनी के महागठबंधन में आने से महागठबंधन और मजबूत होगा। दोनों नेताओं ने कहा कि यह महागठबंधन दलों का नहीं, बल्कि जनता के दिलों का महागठबंधन है।

इस मौके पर सहनी ने कहा कि हमलोग मिलकर बिहार के भीतर सामाजिक न्याय एवं धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत की राजनीति को आगे बढाएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही महागठबंधन के नेता बैठकर सीटों की पहचान कर सभी पार्टियों के लिए सीटों की संख्या भी तय कर लेंगे।
सहनी ने कहा कि पिछले चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में निषाद समाज को आरक्षण व हक-अधिकार देने का वादा किया था, यही कारण है कि पिछले चुनाव में निषाद समाज द्वारा उनको समर्थन दिया गया था।

सहनी ने कहा कि साढ़े चार साल गुजर जाने के बाद भी उन्होंने वादा नहीं निभाया। उन्होंने अगले वर्ष होनेवाले लोकसभा चुनाव में बिहार की सभी 40 सीटों पर महागठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि बिहार के निषाद समाज में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा, “गठबंधन में रहकर हम निषाद समाज के आरक्षण सहित हक-अधिकार की लड़ाई को पटना से दिल्ली तक लड़ेंगे।”गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही रालोसपा भी राजग से बाहर होकर महागठबंधन में शामिल हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *