State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

भाजपा ने हमेशा सहयोगी दलों को इस्तेमाल किया, फिर किनारे लगाया : अखिलेश

भाजपा ने हमेशा सहयोगी दलों को इस्तेमाल किया, फिर किनारे लगाया : अखिलेश

लखनऊ डेस्क/ समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री की शनिवार की गाजीपुर रैली में अपना दल की अनुप्रिया पटेल, और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की अनुपस्थिति के लिए रविवार को भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा सहयोगी दलों का इस्तेमाल करने के बाद उन्हें किनारे कर दिया है। अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “भारतीय जनता पार्टी के मंच पर अब वे लोग नहीं दिखते, जिनकी मदद से केंद्र के साथ प्रदेश में सरकार बनी है। अपना दल व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ ही भाजपा ने पहले भी अन्य सहयोगी दलों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “गठबंधन को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करने वाली पार्टी भाजपा ने जम्मू एवं कश्मीर में भी सहयोगी को धोखा दिया था। यह तो सत्य है कि भाजपा नहीं, सरकार को आरएसएस चला रही है।” अखिलेश ने कहा, “भाजपा सरकार सिर्फ कागजों पर विकास की बात कर रही है। हमने तो 22 महीने में देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे बना दिया था। ये लोग पूर्वांचल एक्सप्रेस वे निर्माण के नाम पर अभी तक सिर्फ घास हटा पाए हैं।”

उन्होंने कहा, “योगी आदित्यनाथ सरकार अभी तक एक यूनिट बिजली बनाने का फैसला नहीं कर सकी है। सरकार न तो सड़क बना पा रही है और न ही युवाओं को रोजगार दे पा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लैपटॉप नहीं चला पाते, इसी कारण अब मेधावियों को लैपटॉप नहीं बांटा जा रहा है।” सपा अध्यक्ष ने कहा, “कल गाजीपुर में पुलिस कांस्टेबल के साथ हुई घटना दुखद है। यह तो सरकार की संवेदनहीनता है कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी प्रदेश में पुलिस के शीर्ष अधिकारी लखनऊ में क्रिकेट मैच खेल रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “गाजीपुर में यह घटना इसलिए घटी, क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ सदन में हों या फिर मंच पर, उनकी एक ही भाषा होती है ठोंक दो। कभी पुलिस को समझ में नहीं आता किसे ठोंकना है और कभी जनता को समझ में नहीं आता कि किसे ठोंकना है। यहां पर तो जब किसी अधिकारी को पता चल जाता है कि उसका तबादला होने वाला है वह इनकाउंटर कर कुर्सी बचा लेता है। वादा था एक साल में पुलिस में रिक्त पद भरेंगे, अभी तक कुछ नहीं हुआ।”

अखिलेश ने कहा, “भाजपा के बारे में मैं तो एक बात जानता हूं कि काला चश्मा लगाइए, मुख्यमंत्री बन जाइए। ये लोग तो भ्रष्टाचार रोकने का बड़ा दावा कर रहे थे, लेकिन सब सामने आ गया कि लखनऊ में उनके शीर्ष मंत्रियों के कार्यालयों में क्या हिसाब-किताब हो रहा था। यह तय है कि सरकार भाजपा नहीं आरएसएस चला रही है।” अखिलेश ने कहा, “भाजपा ने बाली को हमारी जाति का बताया। सब जानते हैं कि बाली और हनुमान जी में क्या संबंध हैं। आरक्षण और दलित के साथ भाजपा के व्यवहार पर दुखी सांसद सावित्रीबाई ने कल ही मुझसे भेंट कर अपना दुख बताया था।”

उन्होंने कहा, “भाजपा देश में किसान, गरीब व युवा की बात करती है। इस सरकार ने तो किसानों को भी धोखा दिया है। यहां पर किसान ऋण माफी का वादा किया गया था। इसके इतर किसानों को नोटिस मिल रहे हैं। किसान परेशान हैं। इनका तो किसान सिंचाई फंड बनाने का वादा पूरा नहीं हुआ। इसके साथ ही न तो किसान से आलू खरीदा गया और न ही धान खरीदा गया। किसान खेत की सुरक्षा के लिए रात भर जाग रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *