बुलंदशहर हिंसा: पुलिस ने एक और आरोपी को दबोचा, अब तक 35 गिरफ्त में

मेरठ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछले महीने हुई हिंसा के मामले एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस आरोपी को सोमवार को अपनी गिरफ्त में लिया है। अभी तक पुलिस ने हिंसा के मामले में 35 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें, एक गांव में गोवंश के अवशेष मिलने के बाद फैली गौकशी की अफवाह के बाद इलाके में हिंसा फैल गई थी। हिंसा में भीड़ ने एक पुलिस इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा सुमित नाम के युवक की भी गोली लगने से मौत हो गई थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नगर) अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया, ‘प्राथमिकी में पवन कुमार का नाम दर्ज था, जो फरार चल रहा था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।’ पुलिस ने बताया कि स्याना तहसील में बुगारसी रोड के निकट से सोमवार दोपहर 32 वर्षीय कुमार को गिरफ्तार किया गया। श्रीवास्तव ने बताया, ‘हम कुमार से पूछताछ कर रहे हैं और मामले में आगे बढ़ने के लिए अधिक जानकारियां और सबूत जुटा रहे हैं।’

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर के शुरूआत में पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार और सुमित कुमार नाम के एक युवक की भीड़ द्वारा की गई हिंसा में मौत हो गई थी। गांव के बाहर गोवंश के अवशेष मिलने के बाद जिले के सियाना तहसील में हिंसा भड़की थी। बता दें, पुलिस ने पिछले सप्ताह हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया था। योगेश राज को स्याना हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया गया था। वह बजरंग दल का जिला संयोजक है और हिंसा के बाद से फरार था। बताया जा रहा है कि योगेश राज की गिरफ्तारी नेताओं की सहयोग के बाद हुई थी। फरार चल रहे योगेश राज की गिरफ्तारी बुलंदशहर के खुर्जा से हुई थी। उस पर हिंसा भड़काने का आरोप है और पुलिस ने उसे ही मुख्य आरोपी बनाया है। योगेश राज ने ही गो हत्या मामले में झूठी एफआईआर दर्ज करवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *