जहरीली शराब का नहीं रुका क़हर, कुशीनगर में १० तो सहारनपुर में ३ की मौत

कुशीनगर डेस्क/ कुशीनगर जनपद के जवहि दयान चैनपट्टी गांव में जहरीली शराब पीने से 10 ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। जबकि इतने ही लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। मामला बढ़ते देख पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्रा ने थानाध्यक्ष सहित 4 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, आबकारी विभाग में क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक सहित 5 लोगों को सस्पेंड किया गया है।

इसी प्रकार सहारनपुर के नागल क्षेत्र में शुक्रवार सुबह शराब पीने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच पडताल की। पुलिस के मुताबिक जहरीली शराब होने की आशंका जताई जा रही है।

सीएम योगी ने ने कुशीनगर और सहारनपुर में घटिया शराब के कारण हुई मौतों का संज्ञान लिया है। उन्होंने निर्देश दिया है कि पीड़ित व्यक्तियों की डीएम द्वारा उचित चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित की जाए। उन्होंने प्रिंसिपल सेक्रटरी एक्साइज को दोनों जिला आबकारी अधिकारियों को विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है और एक्साइज और पुलिस के 15 दिन के संयुक्त अभियान में निर्देश दिए हैं कि वे शराब के अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने डीजीपी से जिले के पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *