Sports, हिंदी न्यूज़

टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड को पहली बार मिला दूसरा स्थान

टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड को पहली बार मिला दूसरा स्थान

स्पोर्ट्स डेस्क/ श्रीलंका के हाथों घर में मिली 0-2 से हार से दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है और उसके नुकसान से न्यूजीलैंड को फायदा हुआ है। टेस्ट सीरीज में हार के बाद दक्षिण अफ्रीका सोमवार को जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान से खिसकर तीसरे स्थान पर आ गई है। इससे न्यूजीलैंड को फायदा हुआ है और अब वह दूसरे स्थान पर आ गई है जो टेस्ट में उसकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में हरा इतिहास रचने वाली श्रीलंका को हालांकि कोई फायदा नहीं हुआ है। वह छठे स्थान पर ही कायम है। उसके हिस्से में बस चार अंकों का ही इजाफा हुआ है। भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर ही कायम है। आस्ट्रेलिया चौथे पर है तो वहीं इंग्लैंड पांचवें पर कायम है। बल्लेबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के कुशल मेंडिस और ओशाडा फर्नाडो को फायदा हुआ है। मेंडिस आगे बढ़ते हुए 18वें स्थान पर आ गए हैं तो वहीं फर्नाडो को 35 स्थान का फायदा हुआ है और वह 65वें स्थान पर आ गए हैं।

निरोशन डिकवेला को भी बल्लेबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह अब आठ स्थान आगे बढ़ते हुए 37वें स्थान पर आ गए हैं। बल्लेबाजी में हालांकि शीर्ष 10 में एक ही बदलाव हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक एक स्थान नीचे खिसक कर नौवें स्थान पर आ गए हैं। पहले स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली कायम हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में जरूर दक्षिण अफ्रीका को फायदा हुआ है। उसके युवा तेज गेंदबाज डुआने ओलीवर तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 19वें स्थान पर आ गए हैं। उनके हमवतन कागिसो रबाडा तीसरे और वार्नोन फिलेंडर चौथे स्थान पर बने हुए हैं।

श्रीलंका के सुरंगा लकमल तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 30वें और विश्वा फर्नाडो छह स्थान की छलांग के साथ 43वें स्थान पर आ गए हैं। कासुन रजिथा को आठ स्थान का फायदा हुआ है और अब वह 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पैट कमिंस पहले स्थान पर कायम है। भारत के रवींद्र जडेजा पांचवें पर ही हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन 10वें स्थान पर ही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *