State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मायावती के क़रीबी रहे आईएएस नेतराम के घर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी

मायावती के क़रीबी रहे आईएएस नेतराम के घर इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी

लखनऊ डेस्क/ यूपी के ताकतवर आईएएस अफसरों में एक रहे नेतराम के घर समेत 12 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की है। विभाग ने विभाग ने दिल्ली से लेकर लखनऊ तक उनके दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी की है। नेतराम बसपा के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। मायावती सरकार में 2007 से 12 तक की सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के तौर पर तैनात थे। और ताकतवर अफसरों में गिनती होती थी।

नेतराम की ताक़त का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कैबिनेट मंत्रियों को भी नेतराम से मिलने के लिए मुख्यमंत्री से मिलने की तरह समय लेना पड़ता था। इनकम टैक्स विभाग की टीमों ने सोमवार सुबह एक साथ दिल्ली से लेकर लखनऊ तक के उनके दर्जन भर ठिकानों पर छापेमारी की है। स्टेशन रोड स्थित नेतराम के घर पर जांच अभी जारी है। पूर्व अधिकारी नेतराम पर 100 करोड़ से ज्यादा फंड के हेराफेरी का आरोप है।

लखनऊ में नेतराम के दो और उनके परिवार की सदस्य के एकाउंट सीज किए गए हैं। स्टेशन रोड के पास बने घर में छापेमारी चल रही है। टीम कोलकाता की एक कंपनी को पहुंचाए गए फायदे की जांच कर रही है। इनकम टैक्स की तफ्तीश के बाद कई अन्य केंद्रीय जांच एजेंसी भी कार्रवाई कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *