कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए २१ उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

लखनऊ डेस्क/ कांग्रेस ने उप्र में लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची बुधवार को जारी कर दी। इस सूची में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं सावित्री बाई फुले को बहराइच से टिकट दिया गया है। इसके अलावा सपा के पूर्व सांसद राकेश सचान को भी पार्टी छोड़ने का तोहफा कांग्रेस ने टिकट के रूप में दिया है। सचान को फतेहपुर संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

इसके अतिरिक्त कांग्रेस ने उप्र के जिन लोगों को टिकट दिया गया है उसमें नगीना से ओमवती देवी जाटव शामिल हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को पार्टी ने मुरादाबाद से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा बसपा छोड़कर कांग्रेस में आईं कैसर जहां को सीतापुर से उम्मीदवार बनाया है। लखीमपुर खीरी से जफर अली नकवी को टिकट मिला है जबकि मिश्रिख से मंजरी राही को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। मोहनलालगंज से हाल ही मैं बीएससपी छोड़ कर आए रमाशंकर भार्गव कांग्रेस प्रत्याशी होंगे।

सुल्तानपुर से संजय सिंह चुनाव लड़ेंगे जबकि प्रतापगढ़ से रतना सिंह को टिकट दिया गया है। कानपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को एक बार फिर पार्टी ने टिकट दिया है। संतकबीरनगर से परवेज खान को टिकट दिया गया है । जबकि बांसगांव से कुश सौरभ को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। लालगंज से पंकज मोहन सोनकर, मिर्जापुर से ललितेश त्रिपाठी और राबर्ट्सगंज से भगवती प्रसाद चौधरी प्रत्याशी बनाये गए हैं।

इससे पहले यूपी से 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यूपी में अपनी मौजूदा सीट अमेठी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। सोनिया गांधी को भी रायबरेली संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। 2014 के आम चुनाव में कांग्रेस यूपी के केवल अमेठी और रायबरेली दो सीटों से ही जीती थी।

उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम नहीं शामिल था। इसके अलावा सलमान खुर्शीद को फर्रुखाबाद से और आरपीएन सिंह को कुशीनगर से उम्मीदवार बनाया गया है। इमरान मसूद सहारनपुर से जितिन प्रसाद धौरहरा से, अनु टंडन उन्नाव से और राजाराम पाल अकबरपुर से चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *