हार से निराश नहीं है, विश्व कप में कौन 11 खिलाड़ी खेलेंगे यह तय है : कोहली

स्पोर्ट्स डेस्क/ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि विश्व कप से पहले अंतिम श्रृंखला में आस्ट्रेलिया से मिली हार से टीम हताश नहीं है और स्पष्ट किया कि 30 मई से ब्रिटेन में होने वाले क्रिकेट महाकुंभ के लिये अंतिम एकादश लगभग तय है।

भारत ने आस्ट्रेलिया से पहले दो वनडे में जीत दर्ज की लेकिन इसके बाद कुछ प्रयोग करने के कारण उसे अगले तीनों मैच में हार झेलनी पड़ी। महेंद्र सिंह धोनी को विश्राम दिया गया जबकि बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव किये गये, लेकिन कोहली ने कहा कि टीम संतुलित है और अंतिम तीन मैचों में वे जानबूझकर कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे।

कोहली ने तीसरे वनडे में भारत की 35 रन से हार के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘पिछले तीन मैचों में हमने कुछ खिलाड़ियों को आजमाने की कोशिश की। हम यह देखना चाहते थे कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाती है उस पर वे कैसी प्रतिक्रिया करते है। लेकिन हार के लिये ये प्रयोग कभी बहाना नहीं हो सकते क्योंकि जो भी भारत के लिये खेलता है उससे आप अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘इस हार के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों या सहयोगी स्टाफ में किसी तरह की घबराहट या निराशा नहीं है, क्योंकि हम जानते थे कि विश्व कप को ध्यान में रखकर पिछले तीन मैचों में हम क्या करना चाहते थे। एक टीम के रूप में हम खुद को बेहद संतुलित पाते हैं।’ भारतीय कप्तान ने इसके साथ ही कहा कि टीम प्रबंधन इसको लेकर स्पष्ट है कि विश्व कप में कौन 11 खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे। परिस्थितियों के अनुसार इसमें एक या दो बदलाव हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *