Sports, हिंदी न्यूज़

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ शमी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ शमी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

स्पोर्ट्स डेस्क/ कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के मामले में औपचारिक रूप से आरोपपत्र दाखिल किया।

कोलकाता पुलिस के एस वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “क्रिकेटर शमी के खिलाफ आईपीसी सेक्शन 498ए (घरेलू हिंसा), 354ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया है। केस की सुनवाई महीने भर के अंदर शुरू होगी।”

शमी के खिलाफ यह आरोपपत्र उनकी पत्नी हसीन जहान द्वारा शिकायत दायर किए जाने के एक साल बाद दाखिल किए गए हैं जिसमें हसीन जहान ने शमी और उनके परिवार पर कई तरह के आरोप लगाए थे। जहान के वकील जाकिर हुसैन ने बताया कि पुलिस ने दो मामलों के साथ आरोपपत्र दाखिल किया है।

शमी के वकील सलीम रहमान ने कहा कि वह जल्द ही इसका जबाव देंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने तीन आरोप हटा लिए हैं। शमी के भाई के ऊपर लगाए गए दुष्कर्म के आरोप, हत्या की कोशिश तथा शारीरिक प्रताड़ना के आरोप हटा लिए गए हैं।

रहमान ने कहा, “मेरे मुवक्किल के खिलाफ सिर्फ दो आरोप हैं जिनमें घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के आरोप शामिल हैं। हमारे खिलाफ समन जारी होने दीजिए। इसके बाद हम प्रतिक्रिया देंगे।” जहान ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए शमी पर घरेलू हिंसा और कई महिलाओं के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *