World, हिंदी न्यूज़

किम संग फिर बातचीत करेगा अमेरिका : माइक पॉम्पियो

किम संग फिर बातचीत करेगा अमेरिका : माइक पॉम्पियो

वाशिंगटन डेस्क/ अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि अमेरिका साझा चिंताओं वाले मुद्दों को लेकर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के साथ ‘फिर से बातचीत’ शुरू करेगा। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, पॉम्पियो ने सोमवार को अमेरिकी राज्य कंसास के एक रेडियो स्टेशन के साथ टेलीफोन साक्षात्कार के दौरान यह टिप्पणी की।

विदेश विभाग द्वारा जारी साक्षात्कार में पॉम्पियो ने कहा, “हमें विश्वास है कि हम अभी भी आगे बढ़ रहे हैं। यह निश्चित रूप से मुश्किल है, हमें पता था कि यह होगा। यह दशकों पुरानी चुनौती रही है।” पॉम्पियो ने कहा कि इतिहास में भी सबसे चुनौतीपूर्ण कूटनीतिक संबंध था। उन्होंने कहा, “हमने इतिहास के सबसे कठिन आर्थिक प्रतिबंध देखे हैं।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता के बीच दूसरी शिखर बैठक का जिक्र करते हुए पॉम्पियो ने कहा, “हमने हनोई में थोड़ी और प्रगति की। और हम उनके साथ फिर से बातचीत करेंगे। यह अविश्वसनीय रूप से जरूरी है कि हम न केवल अमेरिका और कंसास, बल्कि पूरी दुनिया के लिए खतरे को कम कर दें।” पॉम्पियो ने पिछले शुक्रवार को कहा था कि वाशिंगटन अभी भी प्योंगयांग के साथ जारी वार्ता को लेकर आशान्वित है। उन्होंने दोनों पक्षों के बीच बातचीत की पुष्टि भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *