State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

शिवपाल यादव ने लोकसभा के सियासी मैदान में 31 उम्मीदवार उतारे

शिवपाल यादव ने लोकसभा के सियासी मैदान में 31 उम्मीदवार उतारे

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद लोकसभा सीट पर इस बार सैफई परिवार के अंतर्द्वंद के चलते चाचा-भतीजे का चुनाव में आमना-सामना होने जा रहा है। समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (प्रसपा) बनाने वाले शिवपाल यादव फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसकी घोषणा मंगलवार को कर दी गई। जबकि मुलायम परिवार से शिवपाल के ही भतीजे अक्षय यादव सपा कैंडिडेट के तौर पर मैदान में हैं। अक्षय एसपी महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे हैं। ऐसे में इस सीट पर चुनाव दिलचस्प हो गया है। मंगलवार को प्रसपा ने यूपी की 80 सीटों में से 31 पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

सहारनपुर से हाजी मोहम्मद उवैश, मुजफ्फरनगर से डॉक्टर ओमवीर सिंह, बिजनौर से चौधरी ईलम सिंह गुर्जर, मेरठ से डॉक्टर नासिर अली, बागपत से गजेंद्र सिंह बली, गाजियाबाद से सेवाराम कसाना, गौतमबुद्ध नगर से नावेद पठान, अमरोहा से मतलूब अहमद, फतेहपुरी सीकरी से मनीषा सिंह, रामपुर से संजय सक्सेना को उम्मीदवार बनाया गया है। समन ताहिर को बरेली से टिकट मिला है। पीलीभीत से मोहम्मद हनीफ मंसूरी, हरदोई सुरक्षित सीट से फूलचंद्र वर्मा को टिकट दिया गया है। सतीश कुमार शुक्ल को उन्नाव, उदयपाल सिंह यादव को फर्रुखाबाद और राजीव मिश्रा को कानपुर से प्रत्याशी बनाया गया है।

सपा सरकार में मंत्री रहीं अरुण कुमार कोरी को शिवपाल ने मिश्रिख सुरक्षित सीट से उम्मीदवार बनाया है। अकबरपुर सीट से कैप्टन इंद्रपाल सिंह पाल पर शिवपाल सिंह यादव ने भरोसा जताया है। मोहनलालगंज सुरक्षित सीट से गनेश रावत, बहराइच सुरक्षित सीट से जगदीश कुमार सिंह, कैसरगंज से धनंजय शर्मा, सुल्तानपुर से कमला यादव, अंबेडकर नगर से प्रेम निषाद उम्मीदवार बनाए गए हैं। वहीं, रामकेवल यादव को बस्ती, हेमराज पासवान को लालगंज सुरक्षित सीट पर उतारा गया है। जौनपुर से डॉक्टर आरएस यादव, निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी की बहन तनुश्री त्रिपाठी को महाराजगंज से टिकट मिला है। राबॅट्रर्सगंज सुरक्षित सीट से त्रिवेणी प्रसाद खरवार व संभल से करन सिंह यादव को पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने टिकट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *